Sonbhadra school bus full of children collided with roadways screaming - सोनभद्र : रांग साइड से जा रही बच्चों से भरी स्कूल बस रोडवेज से टकराकर पलटी, मची चीखपुकार, VIDEO DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र : रांग साइड से जा रही बच्चों से भरी स्कूल बस रोडवेज से टकराकर पलटी, मची चीखपुकार, VIDEO

सोनभद्र में रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तेंदू पुल के पास गुरुवार की दोपहर रांग साइड से जा रही स्कूल बस को रोडवेज ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कूल बस पलट गई। बस पलटते ही चीख पुकार मच गई। किसी तरह बच्चों को बाहर निकाला गया। बस में मौजूद 23 में से 12 बच्चों को चोट लगी थी। सभी को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया। कुछ देर में ही बच्चों के अभिभावकों का भी जमावड़ा अस्पताल में लग गया। घटना की खबर लगते ही स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के आला अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे। 

बताया जाता है कि रोज की तरह गुरुवार की दोपहर भी संत कीनाराम स्कूल की बस बच्चों को छोड़ने निकली थी। सब में कक्षा पांच तक के कुल 23 बच्चे सवार थे। हाइवे पर तेंदू पुल के पास एक बच्चे को छोड़ने के लिए स्कूली बस डिवाइडर के पास रांग साइड में चली गई। इसी बीच सामने से आ रही रोडेज बस ने स्कूल बस को जबरदस्त टक्कर मार दी। भीषण टक्कर से स्कूल बस पलट गई। हादसा होते ही चीख पुकार मच गई।

आसपास से गुजर रहे वाहन सवारों ने बच्चों की चीख सुनकर अपनी गाड़ियां खड़ी कर दी और बचाव में जुट गए। बस के साइड के शीशे तोड़कर बच्चों को निकालने की कोशिशें शुरू हुई। करीब 15 मिनट की कोशिश के बाद सभी बच्चों को बाहर निकाला जा सका। कई बच्चों के हाथ, पैर और सिर से खून बहता देख रुमाल और कपड़े आदि से उसे रोकने की भी कोशिश सड़क पर ही राहगीरों ने शुरू कर दी। 

सभी बच्चों को एम्बुलेंस और अन्य वाहनों से जिला अस्पताल लाया गया। यहां दो बच्चों को ज्यादा चोट लगने की बात कही जा रही है। अन्य बच्चों को मामूली चोट बताई जा रही है। कुछ बच्चों को अंदरूनी चोट की बात भी लोग कह रहे हैं। स्कूल बस के चालक को भी चोट लगी है। हादसे के कुछ देर में ही अभिभावकों को इसकी सूचना पहुंच गई। कई अभिभावक बदहवास से अस्पताल पहुंचे। वहां अपने बच्चों  को सही सलामत देख ईश्वर का लाख लाख शुक्रिया अदा किया। 

अधिकारी पहली नजर में स्कूल बस के चालक को हादसे के लिए दोषी मान रहे हैं। बस में सवार बच्चों के अनुसार भी ड्राइवर को आगे से बने कट से बस को घुमाना चाहिए था। लेकिन थोड़ी सी दूरी बचाने के चक्कर में वह रांग साइड से जाने लगा और हाइवे होने के कारण हादसा हो गया। जिस रोडवेज बस से हादसा हुआ उसके भी तीन यात्रियों को चोट लगी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sonbhadra school bus full of children collided with roadways screaming