Sonbhadra Pure water will be available to people with rain water - सोनभद्र: बारिश के पानी से लोगों को मिलेगा शुद्ध जल DA Image
23 नवंबर, 2019|12:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र: बारिश के पानी से लोगों को मिलेगा शुद्ध जल

सोनभद्र: बारिश के पानी से लोगों को मिलेगा शुद्ध जल

म्योरपुर ब्लॉक सभगार में बुधवार को गोष्ठी का आयोजन कर ग्रामीणों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों और प्रधानों को टांका (पक्का गड्ढा) निर्माण और उसकी उपयोगिता की जानकारी दी गयी। दावा किया गया कि इससे साल भर पीने का पानी तो मिलेगा ही साथ ही फ्लोराइड, मरकरी,आर्सेनिक जैसे हानिकारक तत्वों से मुक्ति मिलेगी।

गोष्ठी में डीएम एके अग्रवाल ने कहा कि इस सत्र में पूरे जनपद में पांच हज़ार टांका का निर्माण कराया जा रहा है। म्योरपुर बभनी, चोपन और दुद्धी ब्लॉक के ग्रामीणों के लिए यह लाभदायक होगा। यह क्षेत्र प्रदूषण और दूषित पानी से जूझ रहा है। बताया कि वर्षा जल को सफाई के साथ संरक्षित करने से बिल्कुल शुद्ध पानी मिलेगा। पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय यादव ने कहा कि टांका निर्माण इस क्षेत्र के लिए बरदान साबित होगा। दूषित पानी के सेवन से यहां के लोग अनेक बीमारियों से ग्रस्त हो रहे हैं। टांका निर्माण के बाद उससे मुक्ति मिलेगी। इससे पहले डीडीओ राम बाबू त्रिपाठी ने राजस्थान के जोधपुर में टांका निर्माण की उपयोगिता के स्वयं अध्ययन की जानकारी दी। गोष्ठी में एसडीएम डॉ. केएस पांडेय, बीडीओ श्रवण कुमार राय, एडीओ रविदत्त, शैलेन्द्र सिंह, काशी ठाकुर, प्रेमचंद यादव , सुनील यादव, एमडी यादव, बुद्धि नारायण, दिनेश जायसवाल, राम प्रसाद गोंड़, राम वियार आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sonbhadra Pure water will be available to people with rain water