DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र हत्याकांड: उभ्भा मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने की तैयारी, वकील को प्रियंका ने बुलाया दिल्ली

उभ्भा मामले को अब सुप्रीम कोर्ट ले जाने की तैयारी कांग्रेस कर रही है। उभ्भा पीड़ितों के अधिवक्ता को प्रियंका गांधी ने दिल्ली बुलाया है।मंगलवार को उभ्भा गांव में वकील से प्रियंका ने मुलाकात के दौरान पूरी जानकारी ली थी। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट में इस केस को ले जाने के लिए दिल्ली के वरिष्ठ अधिवक्ताओं से सलाह-मशविरा करने की बात कही थी। उभ्भा गांव में 17 जुलाई को हुई गोलीबारी में दस लोगों की मौत हो गई थी। 

उभ्भा गांव में मृतक बसमतिया के आवास पर प्रियंका ने बसमतिया के पति नंदलाल और पड़ोस में रहने वाले अशोक के परिजनों के साथ मुलाकात की। अशोक की भी उभ्भा गोलीकाण्ड में मौत हो चुकी है। उभ्भा पीड़ितों के अधिवक्ता नित्यानंद द्विवेदी ने बताया कि प्रियंका ने उभ्भा गांव की जमीन और इससे जुड़े केस की जानकारी ली। उन्होंने पीड़ितों की बात हर अधिकारी और हर मंच पर रखी। लेकिन, किसी ने नहीं सुनी। इस पर प्रियंका ने उनसे पूछा कि ऐसा क्यों हुआ तो अधिवक्ता ने बताया कि दिल्ली में बैठे एक आईएएस अफसर के दबाव में उनकी बात कोई नहीं सुनता था। जब वह आदिवासियों का पक्ष लेकर अधिकारियों के पास जाते थे तब तो अधिकारी उनकी बात गौर से सुनते थे और न्याय का भरोसा दिलाते थे। लेकिन, दोबारा जाने पर अधिकारी उनके खिलाफ ही बात करने लगते थे। ऐसा सिर्फ दिल्ली में बैठे अफसर के हस्तक्षेप और दबाव से होता था।

द्विवेदी ने बताया कि अब भी जांच अफसरों के हाथ में है। ऐसे में न्याय की उम्मीद नहीं है। इस पर प्रियंका ने उनसे पूछा कि न्याय दिलाने के लिए अब क्या हो सकता है। द्विवेदी ने उन्हें सुप्रीम कोर्ट जाने की सलाह दी। प्रियंका ने उनसे पूछा कि क्या सीधे इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाया जा सकता है। द्विवेदी ने कहा कि इस मामले को लेकर पीआईएल दाखिल की जा सकती है। द्विवेदी ने बताया कि उनकी इस सलाह पर प्रियंका ने उन्हें इस केस से जुड़े सारे साक्ष्यों के साथ दिल्ली आने को कहा है। कहा कि वहां पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ताओं से इस केस के सिलसिले में राय-मशविरा किया जाएगा। उसके बाद मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाया जाएगा। द्विवेदी ने बताया कि प्रियंका ने अगले हफ्ते दिल्ली आने को कहा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sonbhadra massacre Priyanka calls Delhi lawyer to take Umbha case to Supreme Court