ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रएक साल से सोलर आरओ प्लान्ट खराब,नहीं कराई जा रही मरम्मत

एक साल से सोलर आरओ प्लान्ट खराब,नहीं कराई जा रही मरम्मत

बभनी। हिन्दुस्तान संवाद विकास खण्ड के म्योरपुर के नधिरा नक्सल प्रभावित गांव में एक...

एक साल से सोलर आरओ प्लान्ट खराब,नहीं कराई जा रही मरम्मत
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रMon, 12 Feb 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बभनी। हिन्दुस्तान संवाद
विकास खण्ड के म्योरपुर के नधिरा नक्सल प्रभावित गांव में एक वर्ष से सोलर से संचालित तीन आरओ प्लान्ट खराब पड़े हैं। इससे ग्रामीणों को पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं मिल पाता है। ग्राम पंचायत अधिकारी सोलर आरओ प्लांट की मरम्मत कराने लेकर गम्भीर नहीं है। सरकार लाखों रूपये खर्च कर शुद्ध पेयजल के लिए सोलर आरओ प्लान्ट लगवाया है, लेकिन विभागीय उपेक्षा के कारण शोपीस बन गये है।

विकास खण्ड म्योरपुर के नधिरा नक्सल ग्राम पंचायत में पेयजल को लेकर सोलर के आरओ प्लान्ट महज शो पीस बना कर रह गये है। शासन ने लाखों रूपए खर्च कर शुद्ध पेयजल के लिए पानी की टंकी व सोलर सिस्टम लगाया गया है, लेकिन ग्राम पंचायत में तैनात अधिकारियों की लापरवाही के कारण खराब पड़े सोलर आरओ प्लांट की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीण शंकर विश्वकर्मा, शिवपूजन,गोपी चन्द,उदित शर्मा,हिमाशु सिंह,विजय कुमार,विजय गोड़, मुकेश कुमार, रामविचार,दिलबरन बैगा,रामदुलार बैगा, मोती चन्द ने बताया कि गांव के ब्रम्ह बाबा स्थल सहित नधिरा मोड़ व बैगा बस्ती में तीन सोलर पम्प लगाए गए हैं। इससे लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा था,लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण एक वर्ष से ग्रामीणों को पेयजल आपूर्ति का लाभ नहीं मिल पा रहा है। खराब पड़े सोलर आरओ प्लांट की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कार्यवाही की मांग की है।

खराब सोलर आरओ प्लांट की जानकारी नहीं है। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी से जांच कराके सोलर आरओ प्लांट की शीघ्र ही मरम्मत कराई जाएगी। कांशीराम ठाकुर, सहायक विकास अधिकारी पंचायत, म्योरपुर

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें