ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रसोनभद्र में इलाहाबाद बैंक से छह लाख की चोरी

सोनभद्र में इलाहाबाद बैंक से छह लाख की चोरी

कोतवाली क्षेत्र के औराही स्थित इलाहाबाद बैंक की भैरो बकौली शाखा में चोरों ने सेंध लगाकर लॉकर में रखे पांच लाख सत्तानबे हजार रुपए उड़ा ले गए। घटना की जानकारी सुबह में हुई। सूचना पर पहुंचे एसपी और...

सोनभद्र में इलाहाबाद बैंक से छह लाख की चोरी
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रMon, 24 Feb 2020 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली क्षेत्र के औराही स्थित इलाहाबाद बैंक की भैरो बकौली शाखा में चोरों ने सेंध लगाकर लॉकर में रखे पांच लाख सत्तानबे हजार रुपए उड़ा ले गए। घटना की जानकारी सुबह में हुई। सूचना पर पहुंचे एसपी और फारेंसिक टीम ने जांच किया लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी। बैंक प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार तीन दिन से इलाहाबाद बैंक बंद था। सोमवार की सुबह सात बजे बैंक के आसपास के लोगों ने बैक के पीछे की पूर्वी-उत्तरी दिवाल में सेंध तथा कुछ सामान नीचे गिरा देखा। चोरी की आशंका पर शाखा प्रबंधक रवि कुमार दत्ता को फोन कर सूचना दी। बैक प्रबंधक जब वहां पहुंचे तो बैंक की दिवाल में सेंध देख कर दंग रह गये। उन्होंने तुरंत मामले की सूचना घोरावल कोतवाली तथा अपने विभागीय अधिकारियों को दिया। सीओ राम आशीष यादव और कोतवाली प्रभारी बृजेश सिंह, मय हमराहियों के वहां पहुंच गए और मामले की जांच में जुट गए। उधर, सूचना मिलने के बाद एसपी आशीष श्रीवास्तव और फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई। दोपहर साढ़े बारह बजे मौके पर पहुंचे एसपी ने बैंक प्रबंधक से पूछताछ की।

बिजली आपूर्ति ठप रहने से जांच में दिक्कत

घोरावल क्षेत्र के केवली सब स्टेशन की पिछले तीन दिन से बिजली आपूर्ति ठप रहने से सीसीटीवी जांच में पुलिस को दिक्कत आ रही है। 21 फरवरी की रात से ही क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप है। रविवार को दिन में कुछ घंटे बिजली आपूर्ति हुई थी, लेकिन शाम से ही बिजली आपूर्ति फाल्ट के कारण बंद है। बैंक की रखवाली के लिए दो चौकीदार राकेश कुमार और नंदू की तैनाती थी। दोनों की बातों पर गौर करें तो वह लोग रविवार की रात नौ बजे पहरा देने आये थे। सोमवार की भोर साढे़ पांच बजे तक तैनात थे। इस दौरान उन्हें कोई तोड़फोड़ की आवाज नहीं सुनाई पडी़।

पुलिस क्षेत्राधिकारी राम आशीष यादव ने बताया कि वे चोरी की घटना को बतौर चुनौती लिये हैं। शीघ्र ही मामले का खुलासा कर देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें