class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टूटी पटरी से गुजरी सिंगरौली-पटना लिंक एक्सप्रेस

टूटी पटरी से गुजरी सिंगरौली-पटना लिंक एक्सप्रेस

दुद्धी रेलवे स्टेशन पर बुधवार की रात बड़ा रेल हादसा टल गया। टूटी पटरी से ही डाउन सिंगरौली-पटना लिंक एक्सप्रेस गुजर गई। आटोमैटिक ट्रैक सिग्नल के लाल होने पर इसकी जानकारी हुई। इसके बाद ट्रैक की मरम्मत कर अन्य ट्रेनों को गुजारा गया।

दुद्धी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के म्योरपुर वाले साइड के अंतिम छोर पर बुधवार की रात अचानक आटोमैटिक ट्रैक सिग्नल का डाइग्राम लाल दिखा तो हड़कंप मच गया। यहीं से प्लेटफार्म पर ट्रेनें मेन लाइन में घुसती हैं। ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर एनके सिन्हा तत्काल रेलकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि पटरी टूटी हुई है। कुछ देर पहले ही उसी पटरी से डाउन सिंगरौली-पटना लिंक एक्सप्रेस गुजरी थी।

स्टेशन मास्टर ने पटरी टूटी होने की जानकारी पीडब्ल्यूआई रेणुकूट एके सिन्हा को दी। मौके पर पहुंचे असिस्टेंट पीडब्ल्यूआई अंजनी कुमार ने लगभग दर्जन भर गैंगमैन और ट्रैकमैन के साथ कड़ी मशक्कत कर लगभग आधे घंटे में पटरी को दुरुस्त कराया। इसके बाद अप टाटा जम्मूतवी और डाउन की दूसरी ट्रेनों को रवाना किया गया। पीडब्ल्यूआई एके सिन्हा ने पटरी टूटने का कारण ठण्ड बताया है। उन्होंने कहा कि जाड़े के दिनों में पटरियां सिकुड़ने से ज्वाइंट छोड़ देती हैं और चटक जाती हैं। ट्रेन गुजरती है तो वह हल्का सा टूट जाती हंै। यदि यह घटना धनौरा और रजखड़ गेट से बाहर होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। इससे पहले बीते गुरुवार को अगोरी खास रेलवे स्टेशन के पास भी पटरी टूटी मिली थी। तब एक ग्रामीण की नजर उस पर पड़ने के बाद मरम्मत हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Singrauli-Patna Link Express passes through broken track
युवक ने फांसी लगाकर दी जानपुष्टाहार वितरण को लेकर महिलाओं का हंगामा