ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रमोदी सरकार के विरोध में चलेगा हस्ताक्षर अभियान

मोदी सरकार के विरोध में चलेगा हस्ताक्षर अभियान

समूचा देश अघोषित इमरजेंसी का दंश झेल रहा है। सरकार के खिलाफ सच्चाई के पक्ष में आवाज उठाने वाले को पुलिस मुकदमा लिख कर जेल भेज रही। चाहे केंद्र सरकार हो या प्रदेश सरकार आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही...

मोदी सरकार के विरोध में चलेगा हस्ताक्षर अभियान
दुद्धी। हिन्दुस्तान संवाद Wed, 12 Sep 2018 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

समूचा देश अघोषित इमरजेंसी का दंश झेल रहा है। सरकार के खिलाफ सच्चाई के पक्ष में आवाज उठाने वाले को पुलिस मुकदमा लिख कर जेल भेज रही। चाहे केंद्र सरकार हो या प्रदेश सरकार आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही है।
उक्त बातें स्वराज्य अभियान के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दिनकर कपूर ने दुद्धी कस्बा स्थित डीआर पैलेस सभागार में मीडियाकर्मियों से वार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सोनभद्र के हालात ऐसे हैं कि प्रशासन व पुलिस द्वारा आदिवासियों, सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ताओं, चुने हुए  गांवों के प्रतिनिधियों और भिन्न मत रखने वालों पर फर्जी मुकदमे कायम किये जा रहे हैं। जांचे कराई जा रही गिरफ्तारी की जा रही है और जिले के आलाधिकारियों द्वारा जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने वालों को अपमानित भी किया जा रहा है। उद्योगों में स्थानीय लोगो को रोजगार नहीं मिल रहा है। कनहर विस्थापितों को आज तक न्याय नहीं मिला। ऐसे बहुतेरे सवाल हैं जो यहां के लोगों की जिंदगी के लिए जरूरी हैं। उनके साथ में डॉ चंद्रदेव प्रधान मूरता, इदरीश अंसारी कनहर विस्थापित संघर्ष समिति, शम्भूनाथ कौशिक, श्यामसुन्दर खरवार आदि मौजूद रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें