ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रएक स्थान पर चल रहे तीन फड़ों की सेक्शन अधिकारी ने शुरु की जांच

एक स्थान पर चल रहे तीन फड़ों की सेक्शन अधिकारी ने शुरु की जांच

बभनी,हिन्दुस्तान संवाद। विकास खण्ड बभनी के मचबन्धवा सेक्सन के चकसानी में एक स्थान पर...

एक स्थान पर चल रहे तीन फड़ों की सेक्शन अधिकारी ने शुरु की जांच
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रTue, 14 May 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बभनी,हिन्दुस्तान संवाद। विकास खण्ड बभनी के मचबन्धवा सेक्सन के चकसानी में एक स्थान पर तेंदू पत्ता की तोड़ाई के लिए तीन फड़ संचालित किए जाने के मामले में मंगलवार को तीसरे दिन सेक्सन अधिकारी चकसानी गांव पहुंच कर फड़ों की जांच की। इस मामले की वन निगम के एक फड़ मुंशी ने शिकायत की थी। वन निगम के अधिकारी दो दिनों तक चुप्पी साधे रखा। जब आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने इस खबर को प्रमुखता से सोमवार और मंगलवार को प्रकाशित किया। तब वन निगम के सेक्शन अधिकारी ने मंगलवार को दोपहर मौके पर पहुंच कर जांच की।
चकसानी गांव में तेंदू पत्ता की तोड़ाई के लिए चकसानी गांव के साथ पांच सौ मीटर पर दो अन्य फड़ चल रहे जिसको लेकर फड़ मुंशी ने शिकायत की थी। मुंशी की शिकायत के बावजूद जांच नहीं हो रही थी। इस खबर को जब हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से प्रकाशित किया तब मंगलवार को तीसरे दिन सेक्सन अधिकारी जितेंद्र कुमार गौतम फड़ो पर पहुंच कर जांच की। उन्होंने बताया कि सभी फड़ों की जांच की गई। इस सम्बन्ध में रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकरियों को सौंप दी जाएगी। रिपोर्ट तैयार करने के बाद ही मामले को सार्वजनिक किया जाएगा। तेन्दूपत्ता तोड़ान को लेकर सेक्शन अधिकारी ने कई फड़ों का निरीक्षण किए। उन्होने फड़ मुंशी को सख्त निर्देश दिए कि किसी भी तरह की गड़बड़ी न होने पाए, अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाएगी।

चकसानी प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। यह रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपा जाएगा। इसके बाद मामले का खुलासा होगा।

जितेन्द्र कुमार गौतम,सेक्सन अधिकारी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।