Sathyanagar-Varanasi will run from April 1 - पहली अप्रैल से चलेगी शक्तिनगर-वाराणसी इण्टरसिटी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहली अप्रैल से चलेगी शक्तिनगर-वाराणसी इण्टरसिटी

सिंगरौली/शक्तिनगर से वाराणसी तक चलने वाली इण्टरसिटी एक्सप्रेस का संचालन आगामी एक अप्रैल से प्रारम्भ कर दिया जायेगा। कोहरे एवं खराब मौसम को देखते हुए इस ट्रेन का संचालन 28 फरवरी तक रेलवे द्वारा बंद कर दिया गया था लेकिन उसके बाद भी ट्रेन को शुरू नहीं किया गया। सोमवार को सदस्य क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य एस के गौतम ने राज्यसभा सांसद रामशकल के इस बाबत प्रतिवेदन चेयरमैन रेलवे बोर्ड को सौंपा और क्षेत्रीय रेलयात्रियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए ट्रेन का संचालन तत्काल शुरू कराने की मांग की।

चेयरमैन रेलवे बोर्ड अनिल कुमार यादव ने तत्काल समस्या को संज्ञान में लेते हुए निदेशक कोचिंग को लिखित एवं दूरभाष से इस बाबत निर्देशित किया है कि आगामी पहली अप्रैल से बंद ट्रेन का नियमित संचालन प्रारम्भ करा दिया जाये। सदस्य क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य एस के गौतम ने बताया कि राज्यसभा सांसद रामशकल से सिंगरौली-सोनभद्र के नागरिकों की समस्या को देखते हुए ट्रेन संचालन की मांग की गयी थी जिस पर उन्होंने होली का त्यौहार और यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पत्र लिखकर चेयरमैन रेलवे बोर्ड से अपेक्षित कार्रवाई का अनुरोध किया था जिस पर सोमवार को आदेश जारी कर दिये गये हैं।

इसके अतिरिक्त होली पर्व पर बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश से गुजर रही यात्री ट्रेनों में जहरखुरानी की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर भी रेलमंत्री पीयूष गोयल के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एन ए पाटिल से मुलाकात कर उचित सुरक्षा प्रबंधन की मांग की गयी। इस पर भी आरपीएफ और जीआरपी को तत्काल सम्बन्धित ट्रेनों में जहरखुरानी में लिप्त अपराधियों पर पैनी निगाह रखने के सख्त निर्देश दिये गये हैं। इस दौरान त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन भी निर्धारित समय पर कराये जाने की मांग चेयरमैन रेलवे बोर्ड से की गयी है। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sathyanagar-Varanasi will run from April 1