ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रश्रीरामचरित मानस महायज्ञ 25 दिसंबर से

श्रीरामचरित मानस महायज्ञ 25 दिसंबर से

श्रीरामचरितमानस पाठ महायज्ञ समिति राबर्ट्सगंज के सदस्यों की बैठक रविवार को समिति के अध्यक्ष राधेश्याम जालान की अध्यक्षता में राबर्ट्सगंज स्थित उनके आवास पर हुई। बैठक में विगत वर्ष 2017-18 के श्रीराम...

श्रीरामचरित मानस महायज्ञ 25 दिसंबर से
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रSun, 28 Oct 2018 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीरामचरितमानस पाठ महायज्ञ समिति राबर्ट्सगंज के सदस्यों की बैठक रविवार को समिति के अध्यक्ष राधेश्याम जालान की अध्यक्षता में राबर्ट्सगंज स्थित उनके आवास पर हुई। बैठक में विगत वर्ष 2017-18 के श्रीराम चरितमानस नवाह्न पाठ पर खर्च हुए आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया गया। इसके बाद दिसंबर माह में आयोजित होने वाले श्रीरामचरित मानस नवाह्न परायण महायज्ञ पर चर्चा की गई।

समिति के अध्यक्ष द्वारा सभी सदस्यों को महायज्ञ को सफल बनाने में तन मन धन से सहयोग करने की अपील की गई। बैठक में 25 दिसंबर से महायज्ञ प्रारंभ करने तथा तीन जनवरी को शोभायात्रा निकालने पर चर्चा की गई। साथ ही तीन जनवरी को मधुरिमा साहित्य की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन कराया जाना सुनिश्चित किया गया। महायज्ञ में भू देवों के नामांकन पर भी चर्चा हुई, निर्णय लिया गया कि एक दिसंबर से शिशु तिवारी के आवास धर्मशाला के पास नामांकन किया जायेगा। बैठक में ओमप्रकाश त्रिपाठी, रतनलाल गर्ग, इन्द्रदेव सिंह, सत्यपाल जैन, छेदीलाल, महामंत्री सुशील पाठक, राजेन्द्र केशरी, मृत्युंजय जायसवाल, विमलेश सिंह, सुन्दर केशरी, संजय जायसवाल, महेश चंद्र द्विवेदी, सुशील, ठाकुर अग्रहरि, राजू सोनी, अशोक गुप्ता, रामविलास सोनी, मन्नू पांडेय, अजीत सिंह भंडारी आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें