ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रयूपी सीमा से लगे छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की चहल कदमी

यूपी सीमा से लगे छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की चहल कदमी

बभनी थाना क्षेत्र के संगोबांध, बेलहरा,अहीरबुढ़वा से लगे छत्तीसगढ़ के जंगलों में 100 की संख्या में नक्सली देखे जाने और तालकेश्वरपुर में एक बरात में डीजे बजाने से मना करने की घटना के बाद सोनावल और...

यूपी सीमा से लगे छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की चहल कदमी
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रTue, 07 May 2019 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बभनी थाना क्षेत्र के संगोबांध, बेलहरा,अहीरबुढ़वा से लगे छत्तीसगढ़ के जंगलों में 100 की संख्या में नक्सली देखे जाने और तालकेश्वरपुर में एक बरात में डीजे बजाने से मना करने की घटना के बाद सोनावल और डिण्डो की पुलिस काम्बिंग में जुट गई है। बभनी पुलिस व पीएसी ने भी सीमा से सटे जंगलों में मंगलवार को कांबिंग की।

खुफिया सूत्रों के इनपुट के आधार पर यूपी पुलिस भी मंगलवार को सीमावर्ती गांव और जंगलों में काम्बिंग की, लेकिन नक्सलियों का पता नहीं चला। सूत्रों की मानें तो पिछले एक सप्ताह में नक्सली तीन बार तालकेश्वर पुर के जंगलो और यूपी सीमा से लगभग तीन किमी दूर तक दिखे थे। कुछ लोग डिण्डो बाजार से शाम 9 बजे संगोबांध लौट रहे थे, तो पांगन नदी किनारे भी असलहाधारी नक्सलियों की चहल कदमी देखी। इसके पूर्व एक शादी में डीजे बजाने से मना करने भारी संख्या में नक्सली पहुंच गए थे, जिससे ग्रामीणों में दहशत है। कुछ लोग नक्सलियों की चहल कदमी को चुनाव से जोड़ कर भी देख रहे हैं, तो कुछ तो पिछले दिनों खनन को लेकर सरपंच और उनके सदस्यों को खननकर्ताओं द्वारा मारपीट किये जाने की घटना से जोड़ कर देख रहे हैं। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली की नक्सली घटना के बाद प्रभावित जिले हाई अलर्ट पर है। बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस मामले को लेकर पूरी तरह चौकस है और सघन काम्बिंग की जा रही है। बभनी थाने के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार का कहना है कि काम्बिंग की जा रही है। क्षेत्र में पूरी तरह शांति है। सीमावर्ती गांवों में लोगों को कोई दिक्कत नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें