ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रअवैध निर्माण के खिलाफ चुर्क के लोगों ने किया प्रदर्शन

अवैध निर्माण के खिलाफ चुर्क के लोगों ने किया प्रदर्शन

राबर्ट्सगंज कोतवाली की चुर्क चौकी क्षेत्र के वार्ड एक के रहवासियों ने क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण के विरोध में कलक्ट्रेट पर सोमवार को प्रदर्शन...

अवैध निर्माण के खिलाफ चुर्क के लोगों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रTue, 19 Oct 2021 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सोनभद्र। प्रमुख संवाददाता

राबर्ट्सगंज कोतवाली की चुर्क चौकी क्षेत्र के वार्ड एक के रहवासियों ने क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण के विरोध में कलक्ट्रेट पर सोमवार को प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन से उक्त निर्माण दबंगों की ओर से कराया जा रहा है। अवैध निर्माण की जांच और उचित कार्रवाई की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

प्रदर्शनकारी महिंदर, गोपाल , श्रीराम शर्मा, कुंदन कुमार, संतोष कुमार, कलावती, आरती , चंदा, उर्मिला, मुन्नी, गौरी देवी, यशोदा, सावित्री सहित दर्जनों रहवासियों ने बताया कि उनके बुजुर्गों द्वारा छोड़ी गई जमीन पर वह विवाह सहित अन्य छोटे-मोटे मांगलिक कार्यक्रम सालों से वह लोग संपन्न कराते आ रहे हैं। उस जमीन को लेकर कई बार दबंगों ने विवाद भी किया। यह मामला संबंधित विभाग के अधिकारियों के संज्ञान में भी है। सोमवार की सुबह कुछ दबंग लाठी-डंडा के दम पर जबरन उस जमीन पर निर्माण कार्य कराना शुरू करा दिए। कहा कि जब हम लोगों ने विरोध किया तो हम पर लाठी-डंडों से हमला किया गया। रहवासियों ने डीएम का ध्यान आकर्षित जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को रुकवाने और पूरे मामले की जांच करवाने का अनुरोध करते हुए एक ज्ञापन दिया। चुर्क चौकी प्रभारी ने बताया कि अभी हमें इस मामले में किसी ने अवगत नहीं कराया है। जानकारी होने पर जांच कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें