ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रटूटकर गिरे तार की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत

टूटकर गिरे तार की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत

रावर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में बरकरा गांव रविवार को खेत में टूटकर गिरे बिजली की तार की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। वह घर से खेत में घास काटने के लिए गया हुआ था। देर शाम तक घर वापस न आने पर...

टूटकर गिरे तार की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रMon, 19 Oct 2020 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रावर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में बरकरा गांव रविवार को खेत में टूटकर गिरे बिजली की तार की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। वह घर से खेत में घास काटने के लिए गया हुआ था। देर शाम तक घर वापस न आने पर परिवार वालों खोजते हुए खेत में पहुंचे तो वे वहीं मृत मिले।

राबर्ट्सगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अंजनी राय के मुताबिक बरकरा गांव निवासी राकेश कुमार ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उनके पिता 45 वर्षीय नार सिंह पुत्र स्व. चंद्रिका सिंह प्रतिदिन की भांति रविवार की दोपहर में घर से कुछ दूर खेत में पशुओं के लिए घास काटने के लिए गए हुए थे। देर शाम हो जाने पर जब वे घर वापस नहीं लौटे तो उन्होंने उनकी तलाश शुरु की। तलाश करते हुए जब वे खेत पर पहुंचे तो देखा कि वे वहीं गिरे पडे़ थे। आनन-फानन में उनको उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने घंटों पहले मृत होने की बात बताई। राकेश कुमार ने बताया कि खेत में 11 हजार एलटी लाइन का तार गिरा हुआ था, जिसमें करंट भी प्रवाहित हो रहा था। उसके ऊपर पैर रखने से वे करंट की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई। उन्होंने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है। वहीं पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया। अधिशासी अभियंता एसके सिंह ने इस सम्बंध में कहा कि इस मामले की जानकारी हुई है। जांच के लिए विद्युत सुरक्षा विभाग को लिखा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद मानक के अनुसार क्षतिपूर्ति दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें