ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रछत्तीसगढ़ के बलरामपुर में नक्सलियों ने चार वाहन फूंके

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में नक्सलियों ने चार वाहन फूंके

सोनभद्र के बभनी थाना क्षेत्र की सीमा से सटे छत्तीसगढ़ प्रांत के बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र के बंदरचुआं में सड़क निर्माण में लगे चार वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। घटना स्थल से...

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में नक्सलियों ने चार वाहन फूंके
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रMon, 17 Feb 2020 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सोनभद्र के बभनी थाना क्षेत्र की सीमा से सटे छत्तीसगढ़ प्रांत के बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र के बंदरचुआं में सड़क निर्माण में लगे चार वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। घटना स्थल से पांच किलोमीटर की दूरी पर ही सीआरपीएफ कैंप भी मौजूद है। इस घटना से सीमा से सटे बभनी थाना क्षेत्र के गांवों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है।

जनपद के बभनी थाना क्षेत्र की सीमा से सटे बलरामपुर जिले के सामरी थाना के बंदरचुआं में नक्सलियों ने सोमवार की सुबह तीन हाइवा व एक मिक्चर मशीन को आग के हवाले कर दिया। तीनों हाइवा व मिक्चर मशीन पीएमजीएसवाई से बन रही सड़क के निर्माण कार्य में लगे हुए थे। घटना की सूचना मिलते ही बलरामपुर एसपी ने मौके का जायजा लिया। वहीं क्षेत्र में सर्चिंग जारी है। बलरामपुर जिले का यह क्षेत्र झारखंड की सीमा से सटा हुआ है। यह इलाका नक्सल प्रभावित है। इससे पूरी संभावना जताई जा रही है कि नक्सलियों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है। पूर्व में भी नक्सलियों द्वारा इस क्षेत्र में सडक़ निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी की जा चुकी है। वाहनों में आगजनी की पुष्टि सरगुजा रेंज के आईजी रतनलाल डागी ने भी की है। सूचना मिलते ही आईजी ने बलरामपुर एसपी टीआर कोशिमा को मौके का जायजा लेने भेजा। नक्सलियों की इस करतूत से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सूत्रों का मानना है कि इस इलाके में झारखंड के नक्सली अपना पैठ जमाने प्रयासरत हैं, लेकिन बलरामपुर पुलिस व सीआरपीएफ की टीम की लगातार सर्चिंग से वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

बोले सीओ

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में हुई घटना को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सीमाओं पर कांबिंग तेज कर दी गई है। हालांकि छत्तीसगढ़ से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार कांबिंग भी की जा रही है।

संजय वर्मा, क्षेत्राधिकारी दुद्धी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें