Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश सोनभद्रसिंदूर मकरा में मलेरिया पीड़ित तीन जिला अस्पताल रेफर

सिंदूर मकरा में मलेरिया पीड़ित तीन जिला अस्पताल रेफर

हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 09:50 PM
सिंदूर मकरा में मलेरिया पीड़ित तीन जिला अस्पताल रेफर

गोविन्दपुर। म्योरपुर ब्लॉक के सिंदूर मकरा ग्राम पंचायत में सोमवार को भी अगरिया दीह और बिजुलझारिया में पीएफ मलेरिया के छह मरीज मिले। हालत गंभीर होने पर इसमें 28 वर्षीय कैतूनिया, डेढ़ वर्षीय संगीता और 17 वर्षीय सतेन्द्र को पीएचसी मकरा से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बाकी को दवा देकर घर आराम करने को बोला गया है।

मकरा पीएचसी के चिकित्साधिकारी डॉ. डीके चतुर्वेदी ने बताया कि पहले की अपेक्षा गांव में मरीजों की संख्या घट रही है। एडीओ पंचायत रविदत्त मिश्रा ने बताया कि सफाई अभियान के साथ गांवो में दवा का छिड़काव और चार टैंकरों से प्रभावित टोलों में पानी की आपूर्ति की जा रही है। बनवासी सेवा आश्रम के कार्यकर्ता भी सिंदूर, भेड़िया, मड़इया, बिजुलझारिया, अगरिया दीह आदि टोलों में घूम कर लोगों जागरुक कर रहे हैं। सोमवार को कई जगहों पर बैठक कर उन्हें खान -पान और मलेरिया की दवा के साथ दूध लेने की सलाह दी जा रही है। नीम की पत्ती से धुआं करने और बीमार लोगों को देख रेख करने के तरीके बताए गए। मकरा की स्थिति पर एसडीएम नजर रखे हुए हैं। उन्होंने डीपीआरओ विशाल सिंह, बीडीओ शिवनारायण सिंह को गांव में लगातार अपने स्तर पर निगरानी करते रहने के निर्देश दिए हैं। एसडीएम ने ग्रामीणों से अपील की है कि वे बीमार होने पर मकरा अस्पताल जाए और जांच जरूर कराएं। गांवों में स्वास्थ्य टीम खुद टेस्ट कर दवा दे रही है। बताया कि स्थिति में सुधार हो रहा है।

अपना दल ( एस) के विधि मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक चौबे ने सोमवार को मकरा गांव पहुच कर अज्ञात बीमारी से मृत परिवारों से मुलाकात की। मौतों पर दुख जताते हुए आश्वासन दिया कि वह हर संभव मदद कराने की सरकार से पहल करेंगे। उन्होंने कहा कि गांव में मलेरिया और प्रदूषित पानी की समस्या है। यह साधारण मौत नहीं सीधे तौर पर हत्या है। जो लोग इसके जिम्मेदार होंगे, उन्हें सजा मिलनी चाहिए। कहा कि पूरा क्षेत्र प्रदूषण की चपेट में है और उस पर केवल पर्दा डाला जा रहा है। बताया कि वह जल्द मामला पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिल कर स्थिति से अवगत कराएंगे।

epaper

संबंधित खबरें