ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रसुरक्षा को सूचनाओं का नियमित आदान-प्रदान करें

सुरक्षा को सूचनाओं का नियमित आदान-प्रदान करें

लोकसभा को लेकर बरते जाने वाली सुरक्षा को लेकर चुर्क स्थित पुलिस लाइन सभागर में गुरुवार को आसपास के जिले और सोनभद्र की सीमा से सटे बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारियों की एक...

सुरक्षा को सूचनाओं का नियमित आदान-प्रदान करें
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रThu, 21 Feb 2019 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा को लेकर बरते जाने वाली सुरक्षा को लेकर चुर्क स्थित पुलिस लाइन सभागर में गुरुवार को आसपास के जिले और सोनभद्र की सीमा से सटे बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारियों की एक बैठक हुई। आईजी जोन वाराणसी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सभी को आपस में समन्वय बना कर चलने और आपराधिक सूचनाओं का निरंतर आदान-प्रदान करने का निर्णय लिया गया।

पीवी रामा शास्त्री अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन वाराणसी की अध्यक्षता में हुई इस अन्तराज्यीय समन्यवय बैठक में सीमावर्ती थानों के आपस में संचार समन्यवय पर जोर दिया गया। इस बात पर बल दिया गया कि सूचनाओं का आदान प्रदान उच्च स्तर तक रखा जाय। सीमावर्ती राज्यों के पुलिस अधिकारी आपस में वार्ता करते रहें। इस दौरान जनपद में होने वाले अपराध और अपराधियों के बारे में एकत्रित किये गये सूचनाओं को साझा किया गया। सीमावर्ती राज्य में अपराध करने के पश्चात मूल निवास स्थान पर शरण लेने वाले अपराधियों के सूची का आदान प्रदान किया गया। उनकी गिरफ्तारी के लिए रणनीति बनाई गई। अवांछनीय व्यक्तियों के संचरण के बारे में परस्पर सूचनाओं का आदान-प्रदान करने एवं सीमा पर बैरियर लगाने के लिए स्थानों को चिन्हित कर प्रभावी चेकिंग तथा किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने को आवश्यक कार्रवाई अमल मे लाये जाने के निर्देश दिये गए। सभी प्रकार की गतिविधियों पर सर्तक दृष्टि रखते हुए इन पर नियंत्रण बनाये रखने की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

बैठक में चंचल कुमार पुलिस महानिरीक्षक रीवा मप्र, विजय सिंह मीना पुलिस महानिरीक्षक,वाराणसी रेंज वाराणसी, हिमान्शु गुप्ता पुलिस महानीरीक्षक,सरगुजा रेन्ज छत्तीसगढ़, किरीट राठोड़ पुलिस अधीक्षक सोनभद्र, हितेश चौधरी पुलिस अधीक्षक सिंगरौली, एमपी, संतोष कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक चन्दौली, अरविन्द चतुर्वेदी पुलिस अधीक्षक गाजीपुर,अजय कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर, सदन कुमार अपर पुलिस अधीक्षक गढ़वा झारखण्ड, दुर्गेश कुमार अपर पुलिस अधीक्षक,रोहतास बिहार, अवधेश सिंह अपर पुलिस अधीक्षक सोनभद्र, आनन्द कुमार राय अपर पुलिस अधीक्षक कैमूर बिहार,अरुन कुमार गुप्ता क्षेत्राधिकारी बक्सर बिहार व अविनाश ठाकुर क्षेत्राधिकारी बलरामपुर छत्तीसगढ़ मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें