ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रआधा दर्जन घरों से लाखों का सामान चोरी

आधा दर्जन घरों से लाखों का सामान चोरी

जिले के राबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के कसया कला गांव में बुधवार की रात चोरों ने आधा दर्जन घरों से लाखों रुपये का सामान चुरा ले...

आधा दर्जन घरों से लाखों का सामान चोरी
default image
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रThu, 13 Jun 2024 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

केकराही(सोनभद्र)। जिले के राबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के कसया कला गांव में बुधवार की रात चोरों ने आधा दर्जन घरों से लाखों रुपये का सामान चुरा ले गए। चोरी की वारदात से गांव के लोगों में आक्रोश है। वहीं एक माह के अंदर दर्जन भर से अधिक चोरी की घटनाओं के बावजूद एक भी घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं किए जाने से ग्रामीणों का पुलिस के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
राबर्ट्सगंज थानांतर्गत हिन्दुआरी चौकी के कसया कला गांव में बुधवार की रात चोरों ने अमरजीत पुत्र तनग के घर में घुसकर उनके पत्नी का आभूषण उठा ले गये। तनग ने बताया कि हमारा लड़का अपने ससुराल गया हुआ है। उसके घर का दरवाजा तोड़कर चोर अंदर घुसे और बाक्स का ताला तोड़कर आभूषण चुरा ले गये। इसके बाद चोरों ने रामधनी पटेल के घर से स्टार्टर पर हाथ साफ कर दिए। श्यामलाल यादव के घर से बोरी में रखा चावल उठा ले गये। इसी तरह अन्य लोगों के घरों से कुछ न कुछ सामान चुरा ले गए। सुबह जब लोगों को इसकी जानकारी हुई तो गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इलाकाई पुलिस पर चोरों के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि अभी 15 दिन पूर्व जेएसपी डिग्री कालेज से ढेर सारा सामान चुरा लिया गया था। कालेज के प्रबंधक डा. प्रसन्न पटेल ने बताया कि हिन्दुआरी पुलिस चौकी पर लिखित सूचना दिए जाने के बावजूद चोरी का खुलाशा हुआ और न ही प्राथमिकी दर्ज की गयी। कसया कला के ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही आधा दर्जन युवक आये दिन किसी न किसी के घर चोरियां करते रहते है। एक सप्ताह पूर्व आधी रात को गोलबंद युवकों ने एक गुमटी को जबरन खुलवा कर सामान खरीदने को लेकर मारपीट व धमकी भी दिए थे। उनके खिलाफ भी कोई कार्यवाही नहीं होने से ग्रामीणों मे दहशत का माहौल बना हुआ है। यह गैंग इतना सक्रिय है कि पकड़े जाने पर मारपीट भी करता है।

पूर्व में भी हुई चोरियों का नहीं हुआ खुलासा

राबर्टसगंज कोतवाली के कसया कला गांव में इसके पूर्व भी लालता विश्वकर्मा,अभिमन्यु सिंह,पारस सिंह के घरों में चोरियां हो चुकी है, पर किसी चोरी का खुलासा नहीं होने से चोरों का हौसला बुलंद है। हिन्दुआरी चौकी की पुलिस केवल प्रार्थना पत्र लेकर पीड़ितों को चोरी की घटना का खुलासा करने का कोरा आश्वासन देती रही है। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से चोरी की घटनाओं का खुलासा कराए जाने की मांग की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।