ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रपेशी पर कुल्लू ले जाते समय जर्मन नागरिक फरार, 4 सस्पेंड

पेशी पर कुल्लू ले जाते समय जर्मन नागरिक फरार, 4 सस्पेंड

पासपोर्ट से छेड़छाड़ के आरोप में सोनभद्र के गुरमा जेल में बंद चल रहा जर्मन नागरिक इलाहाबाद के पास से बीती रात ढाई बजे पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। सोनभद्र पुलिस उसे हिमांचल प्रदेश के कुल्लू थाना में...

पेशी पर कुल्लू ले जाते समय जर्मन नागरिक फरार, 4 सस्पेंड
सोनभद्र। प्रमुख संवाददाताMon, 23 Apr 2018 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पासपोर्ट से छेड़छाड़ के आरोप में सोनभद्र के गुरमा जेल में बंद चल रहा जर्मन नागरिक इलाहाबाद के पास से बीती रात ढाई बजे पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। सोनभद्र पुलिस उसे हिमांचल प्रदेश के कुल्लू थाना में दर्ज एक मुकदमे में पेशी के लिए ट्रेन से ले जा रही थी। घटना के बाद आरोपी के खिलाफ इलाहाबाद के धूमनगंज थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उधर, एसपी सोनभद्र ने जर्मन नागरिक को ले जा रहे एक एसआई और तीन कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। 

जर्मन के बर्लिन निवासी होल्कर इरिक मिस पुत्र विली इन दिनों गुरमा जेल में बंद था। पासपोर्ट से छेड़छाड़ के आरोप में उसके खिलाफ कुल्लू थाना में भी मुकदमा दर्ज है। इस मामले में 24 अप्रैल को कुल्लू के कोर्ट में उसकी पेशी होनी थी। इसलिए सोनभद्र पुलिस के एसआई सत्येन्द्र विक्रम सिंह, अनिल कुमार, सत्य प्रकाश यादव और संदीप सिंह अपनी अभिरक्षा में इरिक को लेकर सोनभद्र से रविवार की शाम निकले। 

मुगलसराय स्टेशन पहुंचकर वहां से दिल्ली के लिए चलने वाली समर स्पेशल ट्रेन पकड़ी। रात ढाई बजे जब ट्रेन इलाबाद के पास पहुंची तो पुलिस टीम ने देखा कि इरिक बोगी में नहीं है। उसकी तलाश की गई लेकिन वह नहीं मिला। इसकी सूचना तुरंत उन लोगों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी। 

सोनभद्र के एसपी आरपी सिंह ने बताया कि घटना के बाद इलाहाबाद के धूमनगंज थाना में एरिक के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से फरार होने का मामला दर्ज करा दिया गया। कार्य में लापरवाही बरतने पर एसआई सत्येन्द्र विक्रम सिंह, कांस्टेबल अनिल कुमार, सत्य प्रकाश यादव व संदीप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। तीनों के खिलाफ विवेचना की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें