ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रपुरानी पेंशन को लेकर राज्य कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

पुरानी पेंशन को लेकर राज्य कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ ने गुरुवार को कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को सम्बोधित चार सूत्री ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर पुरानी पेंशन योजना को बहाल...

पुरानी पेंशन को लेकर राज्य कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रThu, 15 Nov 2018 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ ने गुरुवार को कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को सम्बोधित चार सूत्री ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर पुरानी पेंशन योजना को बहाल किए जाने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

इस दौरान अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि चार सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया है। यदि मांगे पूरी नहीं की गई तो प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशन में आंदोलन तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पेंशन हमारा हक है, उसे हम लेकर रहेंगे। फेडरेशन उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अवनीश कुमार दुबे ने कहा कि आउटसोर्सिंग से नियुक्ति उत्पीड़न की श्रेणी में है। पुरानी पेंशन हमारा हक है और यह अनिवार्य रूप से बहाल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि न्यूनतम वेतनमान 26 हजार होना चाहिए तथा चिकित्सा प्रतिपूर्ति के सम्बंध में नियम कर्मचारी के हित में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ की अध्यक्ष प्रतिमा सिंह ने कहा कि हम गांव स्तर पर सरकार की योजनाओं को निष्ठा से चलाती हैं, परन्तु सरकार हमारी मांगों पर शिथिल है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कर्मचारियों को राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाय तथा न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपये किया जाए। इस मौके पर वीरेन्द्र कुमार, साधना विश्वकर्मा, प्रतिमा सिंह, गोपाल नारायण, रामनगीना सिंह, अभिनेश सिंह, लल्लू प्रसाद, संजय सिंह, गोपाल प्रसाद, गिरजा सिंह, बलवंत कुमार, सुरेन्द्र नाथ वर्मा, ज्ञान प्रकाश, पंकज कुमार, राघवेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें