ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रबिजली विभाग ने नीरज के परिजनों को दिया पांच लाख का चेक

बिजली विभाग ने नीरज के परिजनों को दिया पांच लाख का चेक

हाईटेंशन तार के चपेट में आ जाने से अपना एक हाथ और एक पैर गवां चुके उच्च प्राथमिक विद्यालय मेदनीखाड का छात्र नीरज के हाथ पैर के जख्म सूखने लगे हैं। लेकिन, नीरज के सिर में तेजी से संक्रमण फैल रहा है,...

बिजली विभाग ने नीरज के परिजनों को दिया पांच लाख का चेक
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रTue, 19 Mar 2019 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

हाईटेंशन तार के चपेट में आ जाने से अपना एक हाथ और एक पैर गवां चुके उच्च प्राथमिक विद्यालय मेदनीखाड का छात्र नीरज के हाथ पैर के जख्म सूखने लगे हैं। लेकिन, नीरज के सिर में तेजी से संक्रमण फैल रहा है, जिस पर डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने के लिए कहा है। बिजली विभाग ने तीन महीने बाद नीरज के परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद की है। हिन्दुस्तान अखबार पिछले तीन महीनों से नीरज के केस पर लगातार फॉलोअप कर रहा था, जिसका नतीजा हुआ नीरज के पिता विजय को पिपरी विद्युत विभाग कार्यालय में बुलाकर पांच लाख रुपये का चेक दिया। उधर, सौ दिन से बनारस के बीएचयू में भर्ती नीरज की हालत में सुधार हो रहा है। लेकिन, सिर पर बने जख्म में तेजी से फैल रहे संक्रमण के कारण डॉक्टर ने ऑपरेशन करने के लिए कहा है। नीरज के पिता विजय ने बताया कि आपरेशन पर 70 हजार रुपये खर्च आने की उम्मीद है। कहा कि बिजली विभाग की तरफ से तीन महीने बाद ही सही पांच लाख रुपये का चेक मिला है। उन्होंने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यदि अध्यापकगण और लोगों ने मदद नहीं की होती तो नीरज को बचाना मुश्किल हो जाता। हम गरीब लोगों के पास इतना पैसा ही कहा था कि उसका इलाज करा सकते। बताया कि नीरज के इलाज में अब तक पांच लाख से ज्यादा खर्च हो चुका है। हिन्दुस्तान अखबार टीम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप लोगों ने नीरज के खबर को प्राथमिकता से प्रकाशित किया। इससे बिजली विभाग आर्थिक मदद करने के लिए मजबूर हुआ। बिजली विभाग पिपरी के एसडीओ चंद्रशेखर ने विभाग की तरफ से नीरज के परिजनों को पांच लाख रुपये आर्थिक मदद के तौर पर दिए जाने की पुष्टि की।

होली पर घर आना चाहता है नीरज

विण्ढमगंज। सौ दिनों से बनारस के बीएचयू में भर्ती नीरज अब घर आने की जिद कर रहा है। वह होली पर घर आने के लिए अपने माता-पिता से लड़ रहा है। नीरज की माता इंद्रावती देवी ने टेलीफोन पर बताया कि वह अब यहां रहना नहीं चाह रहा है। वह बार-बार घर आने की जिद करके रोने लग रहा है। भगवान की दया से नीरज के सिर का ऑपरेशन सही हो, बस यही कामना कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें