ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रश्रद्धा और उत्साह के साथ मनाई गई हनुमान जयंती

श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाई गई हनुमान जयंती

जिले में बुधवार को हनुमान जी की जयंती श्रद्धा और उत्साह पूर्वक मनाई गई। इस दौरार मंदिरों को विशेष आकर्षक ढंग से सजाया गया। हनुमान जी की प्रतिमा का श्र्रंगार किया गया। शाम को विशेष आरती की गई। आरती के...

श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाई गई हनुमान जयंती
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रWed, 18 Oct 2017 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में बुधवार को हनुमान जी की जयंती श्रद्धा और उत्साह पूर्वक मनाई गई। इस दौरार मंदिरों को विशेष आकर्षक ढंग से सजाया गया। हनुमान जी की प्रतिमा का श्र्रंगार किया गया। शाम को विशेष आरती की गई। आरती के समय मंदिरों में काफी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ी रही। आलम यह रहा कि कई मंदिरों में आरती के समय भीड़ के कारण कई भक्तों को बाहर से दर्शन-पूजन करने पड़े।

राबर्ट्सगंज में सीएमओ कार्यालय के पास स्थित राज-जानकी मंदिर में स्थित हनुमान जी की प्रतिमा के साथ मंदिर को भी आकर्षक ढंग से सजाया गया। यहां पर शाम से ही बजरंग बली के दर्शनों के लिए भक्तों का तांता लगा रहा तो मंदिर के बाहर सजी प्रसाद की दुकानों पर भी भीड़ रही। शाम को आरती के समय काफी संख्या में भक्तों के जुटने के कारण् कई भक्तों को मंदिर के बाहर से ही प्रभु के दर्शन पूजन करने पड़ गए। इसी प्रकार से नगर स्थित अन्य हनुमान मंदिरों में भी शाम के आरती के समय काफी संख्या में भक्तगण जुटे रहे।

राबर्ट्सगंज के अलावा जिले के घोरावल, ओबरा, चोपन, डाला, रेणुकूट, बभनी, म्योरपुर, दुद्धी सहित अन्य स्थानों पर भी बुधवार को हनुमान जयंती के अवसर पर मंदिरों को सजाया गया। बजरंग बली के दर्शनों के लिए शाम से ही भक्त उमड़े रहे। इन स्थानों पर भी शाम की आरती के समय भक्ताें के आने का तांता लगा रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें