ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रतेज हवा संग बारिश से आम व महुआ को नुकसान

तेज हवा संग बारिश से आम व महुआ को नुकसान

सोनांचल में मंगलवार की सुबह एक बार फिर मौसम ने करवट बदल लिया। सुबह जिले के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बूंदाबादी शुरू हो गई। इससे आम और महुआ की फसलों को जहां नुकसान पहुंचा, वहीं खेत और खलिहान में...

तेज हवा संग बारिश से आम व महुआ को नुकसान
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रTue, 05 May 2020 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सोनांचल में मंगलवार की सुबह एक बार फिर मौसम ने करवट बदल लिया। सुबह जिले के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बूंदाबादी शुरू हो गई। इससे आम और महुआ की फसलों को जहां नुकसान पहुंचा, वहीं खेत और खलिहान में पड़ी गेहूं की फसल को लेकर किसान चिंतित नजर आए। हालांकि हल्की बूंदाबादी के बाद मौसम साफ हो गया और दोपहर में तेज धूप निकल गई। इससे किसानों ने राहत महसूस की।

जिला मुख्यालय आसपास के ग्रामीण इलाकों में मंगलवार की सुबह तेज हवा के साथ बूंदाबादी शुरू हो गई। बूंदाबादी होने के कारण खेतों में काट कर रखे गए गेहूं के बोझ व खलिहान में रखी गई गेहूं की फसल को लेकर किसानों की चिंता बढ़ गई। बूंदाबादी होते ही किसान अपनी फसलों को बचाने में जुट गए। वहीं तेज हवा के कारण आम की फसलों को नुकसान पहुंचा। आम के टिकोरा तेज हवा के झोंकों में झड़ कर जमीन पर गिर गए। वही ग्रामीण इलाकों में महुआ की भी क्षति हुई। वहीं म्योरपुर क्षेत्र में सुबह से ही बारिश और तेज हवा के कारण मौसम ठंडा हो गया। लोगों ने गर्मी से थोड़ी राहत महसूस की। बेमौसम बारिश और तेज हवा के कारण जहां आम और महुआ की फसलों को नुकसान पहुंचा, वहीं खेतों व खलिहान में पड़ी गेहूं की फसल को लेकर किसान चिंतित नजर आए। बीजपुर में भी सुबह तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। इससे बिजली आपूर्ति ठप हो गयी। वहीं तेज हवा व बारिश के कारण किसानों की चिंता बढ़ गयी। किसान अपनी फसलों को बारिश से बचाने में जुटे रहे। हालांकि सुबह 9 बजे तेज धूप निकलने से किसानों ने राहत महसूस की। ओबरा में भी सुबह छिटपुट बारिश होने से मौसम खराब हो गया। हालांकि कुछ देर बाद ही बारिश रुक गयी और धूप निकल गयी। कोन में भोर से बारिश शुरू हुई, जो रुक रुक कर कई घण्टे तक होती रही। इससे मौसम ठंडा हो गया। वहीं बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी। किसान अपनी फसलों को बचाने में परेशान नजर आए। डाला में भी भोर में छिटपुट बारिश हुई, हालांकि कुछ देर बाद मौसम साफ हो गया। इसी तरह चोपन, विणढमगंज में भी हल्की बारिश सुबह में हुई। लेकिन फिर धूप निकल गयी। वहीं दुद्धी में रुक रुक कर घंटो हुई बारिश हुई। सुबह 11 बजे के बाद मौसम साफ हो गया और धूप निकल गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें