ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रबिजली के खंभे से गिरने से संविदा लाइनमैन की मौत

बिजली के खंभे से गिरने से संविदा लाइनमैन की मौत

स्थानीय थाना क्षेत्र के बभनी कस्बे में खंभे पर चढ़कर तार जोड़ते समय जमीन पर गिर जाने से एक संविदा लाइन मैन की मौत हो गई। अचानक पोल से गिरने पर साथ में काम कर रहे साथी व आसपास के लोगों की मदद से उसे...

बिजली के खंभे से गिरने से संविदा लाइनमैन की मौत
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रSat, 22 Jun 2019 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय थाना क्षेत्र के बभनी कस्बे में खंभे पर चढ़कर तार जोड़ते समय जमीन पर गिर जाने से एक संविदा लाइन मैन की मौत हो गई। अचानक पोल से गिरने पर साथ में काम कर रहे साथी व आसपास के लोगों की मदद से उसे तत्काल बभनी सीएचसी ले गए। वहां जांच के बाद डॉक्टर ने मृत लाया घोषित कर दिया। सिर पर चोट लगने के कारण उसकी मौत हुई। विभाग का कहना है कि ठेकेदार की लापरवाही से लाइनमैन की मौत हुई है। उसके खिलाफ कार्रवाई जाएगी।

जितेंद्र कुमार(25)पुत्र रामजी, निवासी पोखरा, थाना बभनी शनिवार दोपहर करीब दो बजे भारतीय स्टेट बैंक के पास बिजली के खंभे पर चढ़कर तार जोड़ रहा था। अचानक खंभे में लगा क्लैंप टूट जाने से उसका पैर फिसल गया और वह सिर के बल जमीन पर आ गिरा। जिसके कारण उसके सिर पर गंभीर चोट आई। उसके साथ में काम कर रहे साथी सुनील कुमार ने यह देख कर चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। आसपास के लोग वहां एकत्र हुए और जितेन्द्र को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनी पहुंचे। वहां डाक्टर ने जांच के बाद उसे मृत लाया घोषित कर दिया। चिकित्साधिकारी रोहित सिंह ने बताया कि सिर पर चोट लगने के कारण मौत हुई है। उन्होंने मेमो भेज कर पुलिस को सूचना दी। सुनील ने बताया कि जितेन्द्र करीब पांच साल से बिजली विभाग में संविदा पर लाइनमैन का काम करता था। दुर्घटना में सेफ्टी के कोई उपाय नहीं किये जाने के कारण ही यह हादसा हुआ। अगर जितेंद्र हेलमेट और दस्ताना पहने होता तो शायद उसकी जान बच जाती। मृतक के पिता रामजी का कहना है कि अपने बेटे की मौत के लिए वह ठेकेदार के खिलाफ तहरीर देंगे। जितेन्द्र शादीशुदा था। इस हादसे के बाद उसकी पत्नी सुनयना और बेटी ज्योति का रो-रो कर बुरा हाल है। महेश कुमार, जेई, विद्युत कारपोरेशन का कहना है कि जितेन्द्र की मौत दुखद है। इस मामले में पूरी तरह से संबंधित ठेकेदार दोषी है। नियमत: उसे संविदा लाइनमैनों को सुरक्षा किट उपलब्ध कराना था, जो कि उसने नहीं कराया। सुरक्षा किट को लेकर उसे पहले भी आगाह किया जा चुका है। इस मामले में ठेकेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें