ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रशौचालयों का निर्माण कार्य अधूरा

शौचालयों का निर्माण कार्य अधूरा

म्योरपुर विकासखण्ड के नौडीहा गांव में शौचालयों के नाम पर कोरम पूरा किया गया है। बताया जाता है कि नौडिहा गांव में दर्जनों शौचालय अधूरे पड़े हैं। लेकिन, धनराशि सबकी निकाली जा चुकी है। अधिकतर शौचालयों...

शौचालयों का निर्माण कार्य अधूरा
सागोबांध (सोनभद्र)। हिन्दुस्तान संवादFri, 09 Feb 2018 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

म्योरपुर विकासखण्ड के नौडीहा गांव में शौचालयों के नाम पर कोरम पूरा किया गया है। बताया जाता है कि नौडिहा गांव में दर्जनों शौचालय अधूरे पड़े हैं। लेकिन, धनराशि सबकी निकाली जा चुकी है। अधिकतर शौचालयों में कहीं पर दीवार खड़ा कर के तो कहीं पर गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है। 

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान की ओर से  मनमाने तरीके से शौचालय के निर्माण कराया जा रहा है, जिससे शौचालय अधूरा पड़ा हुआ है और उसका पैसा निकाल लिया गया है। रामकुवर पत्नी विलास रामअवतार पुत्र जानसाय का दीवाल खड़ा करके छोड़ दिया गया है। बासदेव पुत्र रामबच्चन शिवदयाल शिवलाल पुत्र रामजन्म, अखिलेश, सूरज लाल के यहां शौचालय निर्माण में गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है। 

ग्रामीणों के अनुसार गांव में वर्ष 2009-10 में लगभग 200 शौचालय बने। वर्ष 2010-15 तक भी 50-60 शौचालय बने, जिसमें वर्तमान सूची और पुराना सूची का मिलान किया जाए तो सिर्फ 20-25 नाम ही मिल रहे हैं। ग्रामीणों ने जिला अधिकारी महोदय का ध्यान आकृष्ट कराते हुए गांव में हुए शौचालय निर्माण का उचित जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में सहायक विकास अधिकारी म्योरपुर रविदत मिश्रा ने बताया कि तहसील दिवस में भी उक्त गांव में अधूरे शौचालय निर्माण की  शिकायत आ चुकी है। इस मामले में जांच करवाई जाएगी। यदि आरोप सही हैं तो दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें