DA Image
9 जनवरी, 2021|8:06|IST

अगली स्टोरी

किसान बिल के विरोध में कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

किसान बिल के विरोध में कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

सरकार के किसान बिल के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को राबर्ट्सगंज रामलीला मैदान से मशाल जुलूस निकालकर बढ़ौली चौक पर प्रदर्शन किया। उन्होंने जल्द से जल्द इस काले कानून को वापस लिए जाने की मांग की।

इस दौरान युवा नेता अमित चतुर्वेदी ने कहा कि कोरोनकाल की विभीषिका के दौरान देश की जनता को गुमराह करके बिना किसी चर्चा के भाजपा द्वारा देश के किसानों को उद्योगपतियों के हाथों गुलाम बनाने के लिए अध्यादेश के माध्यम से किसान बिल लाया गया है। देश के किसान हमारा भरण पोषण करते हैं उनके बिना भारत भूखा रहेगा और अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी। कृषि प्रधान देश में राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उनकी उत्सुकताओं और चिंताओं को भाजपा सरकार ने नजर अंदाज कर दिया है। कांग्रेस नेता धीरज पांडेय ने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार के नीति और नियत दोनों में खोट है। किसानों के लिए हाल ही में भाजपा तीन बिल लेकर आई है, वो भारत में कृषि के भविष्य को नष्ट कर देंगे। जनता की राय से बचने के लिए इन बिलों पर चर्चा करने की अनदेखी कर और झूठ बोलकर किसानों को भ्रमित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री पूरे देश में विरोध के बावजूद किसानों की बात सुनने से इनकार कर रहे हैं वह अपने मन की बात से संतुष्ट हैं, लेकिन युवा कांग्रेस अब उन्हें किसानों के मन की बात सुनने पर मजबूर कर देगा और उन्हें यह काला कानून वापस लेना होगा। एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौबे ने कहा कि हम भारत के जिम्मेदार नागरिकों के रूप में हम अपने किसानों के मुद्दों को उठा रहे हैं और संकट की इस घड़ी में उनका समर्थन कर रहे है। क्योंकि हम सब खुद किसान परिवार से आते हैं। किसानों की तपस्या ही देश की जीविका है, जिसे उद्योगपतियों की गुलाम सरकार को बर्बाद नही करने दिया जाएगा। युवा कांग्रेस जान लड़ा देगी लेकिन किसानों के साथ अन्याय स्वीकार्य नही होगा। इस मौके पर राहुल प्रियंका गांधी सेना से प्रदेश महासचिव राजेश द्विवेदी, सुशील पाठक, राजीव त्रिपाठी, कौशलेश पाठक, हरेंद्र पांडेय, ब्रिजेश तिवारी, शैलेन्द्र चतुर्वेदी, आकाश वर्मा, कमलेश ओझा, अमरेश देव पांडेय, अश्विनी तिवारी, वीरेंद्र शुक्ला, राहुल सिंह, शैलेन्द्र चतुर्वेदी, दीपक शुक्ला, सूर्य मिश्रा आदि मौजूद रहे।

युवा कांग्रेस ने भी निकाला मशाल जुलूस

सोनभद्र। भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष आशुतोष दुबे के नेतृत्व में गुरुवार को राबर्ट्सगंज में मशाल जुलूस निकालकर सरकार के किसान बिल का विरोध किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष श्री दुबे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही किसानों की लड़ाई लड़ने का काम करती है। हमारा देश कृषि प्रधान देश है अगर हमारा किसान खुशहाल नहीं रहेगा तो इसका सीधा प्रभाव हम सब के ऊपर पड़ेगा। सरकार के किसान बिल से किसानों का लाभ नहीं होने वाला है। इसका सीधा लाभ उद्योगपतियों को मिलेगा। उन्होंने तत्काल किसान बिल वापस लिए जाने की मांग की। इस मौके पर राजीव त्रिपाठी, मनोज मिश्रा, ओम प्रकाश राम, श्रीकांत मिश्रा, सूरज वर्मा, प्रदीप चौबे, अंशु मद्धेशिया, अनिल चौबे, अनिल बियार, गौतम आनंद आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress organized torch procession in protest against farmers bill