DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र में आश्रम पद्धति के स्कूल के बच्चों ने किया राजमार्ग जाम

सोनभद्र में आश्रम पद्धति के स्कूल के बच्चों ने किया राजमार्ग जाम

डाला पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थित सोनभद्र आश्रम पद्धति जवारीडाड सर्कुलर स्कूल के बच्चों ने बुधवार की सुबह अव्यवस्थाओं से नाराज होकर वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग जाम कर दिया। मौके पर डीएम को बुलाने के लिए अड़ गए। हालांकि पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद हल्का बल प्रयोग कर लगभग ढाई घंटे बाद बच्चों को स्कूल कैम्पस में खदेड़ दिया। इस दौरान बच्चों की ओर से किये गए पथराव से जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित एक महिला घायल हो गई। स्कूल में कक्षा 8 से 12 तक के आदिवासी बच्चे पढ़ते हैं।

विद्यालय में काफी,किताब  न मिलने, खाने में अनियमितता सहित अनेक समस्यायों से नाराज चल रहे छात्रों ने बुधवार की सुबह लगभग पांच बजे स्कूल के सामने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग जाम कर दिया। लगभग पौन घंटे में जिला समाज कल्याण अधिकारी मौके पर पहुंचे। लेकिन, छात्र डीएम को मौके पर बुलाने के लिए अड़े रहे, जिससे मार्ग पर दोनों ओर लगभग दो किमी तक जाम लग गया। जाम में रेणुकूट की ओर से आ रही वो फ़ोर्स भी फंस गई, जिसे सीएम के कार्यक्रम में शामिल होने राबर्ट्सगंज जाना था। इस बीच जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बच्चों को समझाने की कोशिश की। लेकिन, डीएम से ही बात करने पर अड़े रहे। बोले कि जिला जिला समाज कल्याण अधिकारी को कई बार समस्याएं बताई जा चुकी हैं। लिहाजा, उनसे बात करने से कोई फायदा नहीं। इस दौरान जब भी डाला, चोपन और ओबरा की पुलिस उन्हें राजमार्ग से हटाने की कोशिश  बीकरती, बच्चे उन पर पथराव कर देते। बात बनती न देख लगभग ढाई घंटे बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए उन्हें विद्यालय कैम्पस में खदेड़ दिया। इस कार्रवाई में एक बच्चे का सिर फूट गया। इससे और भड़के बच्चों ने फिर अन्दर से पथराव कर दिया। जिसमें उधर से गुजर रही एक महिला घायल सहित  समाज कल्याण अधिकारी घायल हो गए।

मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर ने बच्चों से बात करने की कोशिश की, लेकिन बच्चों ने डीएम को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए उन्हें मना कर दिया। खबर लिखे जाने तक मौके पर तनाव बना हुआ है। फ़ोर्स व अधिकारी तैनात हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Children from the school of Ashram method of Sonbhad did the highway jam