ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रबेघर हुए लोगों का हाल जानने पहुंचे प्रमुख सचिव

बेघर हुए लोगों का हाल जानने पहुंचे प्रमुख सचिव

जिले के नोडल अधिकारी व गन्ना विकास संस्थान के प्रमुख सचिव संजय भूसरेड्डी सोमवार को बारिश से बेघर हुए लोगों का हाल जानने रामपुर बरकोनिया के रामपुर गांव में पहुंचे। उन्होंने बारिश से प्रभावित लोगों को...

बेघर हुए लोगों का हाल जानने पहुंचे प्रमुख सचिव
सोनभद्र। निज संवाददाता Mon, 23 Jul 2018 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के नोडल अधिकारी व गन्ना विकास संस्थान के प्रमुख सचिव संजय भूसरेड्डी सोमवार को बारिश से बेघर हुए लोगों का हाल जानने रामपुर बरकोनिया के रामपुर गांव में पहुंचे। उन्होंने बारिश से प्रभावित लोगों को मुहैया कराई जा रही सुविधाओं के बारे में जाना तथा जरूरी सुविधाएं मुहैया कराए जाने का निर्देश सम्बंधितों को दिया।
प्रमुख सचिव श्री रेड्डी बारिश से प्रभावित ग्रामीणों से प्राइमरी स्कूल में जाकर मिले। उन्होंने मूसलाधार बारिश से रामपुर गांव में हुई क्षति के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली। ग्रामीणों को जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराई जा रही सुविधाओ ंके बारे में भी ग्रामीणों से जानकारी हासिल की। उन्होंने जिनके मकान पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गए है उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास की संस्तुति की अथवा 95 हजार रुपये राहत राशि दिए जाने का निर्देश दिया। बता दें कि रामपुर बरकोनिया के रामपुर गांव में शनिवार की भोर चार बजे से सुबह सात बजे तक आफत की बारिश हुई। बारिश इतनी जबर्दस्त थी कि गांव के 29 लोगों के घर गिर गए। यही  नहीं बारिश के कारण चार पुलिया व एक रपटा भी क्षतिग्रस्त हो गया था। बारिश से घर गिरने के कारण बेघर हुए लोगों को जिला प्रशासन ने प्राइमरी स्कूल में ठहरने की व्यवस्था बनाई। पीड़ितों को भोजन का पैकेट, प्लास्टिक आदि का भी वितरण किया गया। उपजिलाधिकारी सदर शादाब असलम ने बताया कि प्रत्येक प्रभावितों को 3200 रुपये की राहत धनराशि भी दे दी गई है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, सीडीओ सुनील कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी उमाकांत त्रिपाठी,  उपजिलाधिकारी सदर शादाब असलम आदि मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें