DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंकों की हड़ताल, 50 करोड़ का लेन-देन प्रभावित

वेतनवृद्धि को लेकर आल इंडिया यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स के बैनर तले बैंक कर्मचारी बुधवार से दो दिवसीय हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों ने राबर्ट्सगंज नगर के बैंक आफ बड़ौदा के समक्ष बुधवार को प्रदर्शन कर मांगों पर शीघ्र विचार करने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे आंदोलन तेज करने को बाध्य होंगे। हड़ताल के समर्थन में जिले के सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में पूर्ण रूप से तालाबंदी रही। 

बैंकों की हड़ताल से बुधवार को जिले में लगभग 50 करोड़ रुपये का लेन-देन प्रभावित हुआ है। आल इंडिया यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स के बैनर तले बैंक कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल बुधवार से शुरू हो गई। बुधवार को हड़ताल के समर्थन में जिला मुख्यालय पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक, इलाहाबाद बैंक, बैंक आफ बड़ौरा, भारतीय स्टेट बैंक, यूनियन बैंक आफ इंडिया सहित सभी राष्ट्रीयकृत  बैंक बंद रहे। पंजाब नेशनल बैंक, बैंक आफ बड़ौदा व इलाहाबाद बैंक के समक्ष बैंक कर्मियों ने हड़ताल के समर्थन में प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। इस दौरान आल इंडिया यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के जिला मंत्री हरिहर राम ने बताया कि अब तक हर पांच वर्ष पर बैंक  कर्मियों की  कम से कम 15 प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी होती रही। इस बार सरकार महज दो प्रतिशत बढ़ोतरी कर रही है, जो कर्मियों के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि अक्तूबर 2017 में ही वेतन की वृद्धि होनी थी, लेकिन लगभग आठ माह बीत जाने के बाद भी वेतनवृद्धि नहीं की गई। इससे बैंक कर्मियों में खासी नाराजगी देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बैंक कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है। आठ माह बीत जाने के बाद भी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि न किया जाना कर्मचारियों का शोषण है। 

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों पर शीघ्र विचार नहीं किया तो इसका गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है। मांगों को लेकर कर्मचारी अंदोलन तेज कर देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांगों को शीघ्र पूरा नहीं करती है तो वे आंदोलन तेज करने को बाध्य होंगे। इस मौके पर जोनल सेक्रेटरी हरिहर राम, आरके गुप्ता, आरएस मौर्य, एसपी सिंह, पड़ा। लीड बैंक प्रबंधक एसडी संतोषी ने बताया कि बुधवार को बैंक बंद होने से जिले में लगभग 50 करोड़ रुपये का लेन-देन प्रभावित हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Banks strike 50 crores deal impacted