ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रVIDEO प्रवेश शुल्क में वृद्धि को लेकर गुस्सा, डीएम दफ्तर के बाहर गरजे महाविद्यालय प्रबंधक महासभा के लोग

VIDEO प्रवेश शुल्क में वृद्धि को लेकर गुस्सा, डीएम दफ्तर के बाहर गरजे महाविद्यालय प्रबंधक महासभा के लोग

माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा में परीक्षा शुल्क में की गयी वृद्धि वापस लेने की मांग को लेकर विद्यालय महाविद्यालय प्रबंधक महासभा के बैनर तले प्रबंधकों ने सोमवार को  कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इसके...

VIDEO प्रवेश शुल्क में वृद्धि को लेकर गुस्सा, डीएम दफ्तर के बाहर गरजे महाविद्यालय प्रबंधक महासभा के लोग
प्रमुख संवाददाता,सोनभद्रMon, 15 Jul 2019 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा में परीक्षा शुल्क में की गयी वृद्धि वापस लेने की मांग को लेकर विद्यालय महाविद्यालय प्रबंधक महासभा के बैनर तले प्रबंधकों ने सोमवार को  कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इसके बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा और शुल्क वृद्धि वापस लेने की मांग की। 

ज्ञापन के माध्यम से बताया कि सत्र प्रारंभ होने के बाद शासन से सूचना प्राप्त हुई कि माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से सम्बद्ध महाविद्यालयों में परीक्षा शुल्क बढ़ा दी गयी है। पहले से निर्धारित शुल्क से डेढ़ से तीन गुना शुल्क वृद्धि किए जाने के कारण छात्र-अभिभावक परेशान हैं। जबकि आये दिन शासन निशुल्क शिक्षा की बात करता है। ऐसे में सत्र प्रारंभ होने के बाद माध्यमिक से उच्च शिक्षा तक डेढ़ से तीन गुना तक की गयी शुल्क वृद्धि समझ से परे है।

समस्त विद्यालय के प्रबंधकों ने एक स्वर में राज्यपाल से सत्र के मध्य में की गयी शुल्क वृद्धि को छात्रहित को ध्यान में रखते हुए वापस कराये जाने की मांग की। संबंधित ज्ञापन की छायाप्रति मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के कुलपति को भी प्रेषित किया। प्रदर्शन व ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से महासभा के अध्यक्ष डा.गोपाल सिंह, महामंत्री सुशील कुमार चौबे, भगवंत सिंह, रामनिहोर यादव, राजेश मिश्र, राजीव सिंह, श्यामबिहारी यादव, मनीष पांडेय, संगीता श्रीवास्तव, अखिलेश मिश्रा, सुरेश यादव, प्रशान्त कुमार पटेल, उमाकान्त मिश्र आदि शामिल रहे।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें