ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रहर्षोल्लास से मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

हर्षोल्लास से मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

पूरे जिले भर में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। सभी तहसील क्षेत्र में सुबह - सुबह स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरी...

हर्षोल्लास से मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रMon, 15 Aug 2022 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सोनभद्र। हिटी

पूरे जिले भर में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। सभी तहसील क्षेत्र में सुबह - सुबह स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरी निकली। सुबह आठ बजे सभी सरकारी कार्यालयों पर तिरंगा फहराया गया। खलियारी प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय खलियारी, स्वामी विवेकानंद विद्यालय बलियारी, पंडीत जगमोहन विद्यालय खलियारी आदि विद्यालय के बच्चों ने हाथ में तिरंगा लेकर स्वतंत्रता दिवस पर खलियारी बाजार और गांव में प्रभात फेरी निकाली और खुशी मनाया। विवेकानंद विद्यालय के प्रबंधक संतोष कुमार दुबे ने बताया कि इस वर्ष बच्चों ने विशेष प्रभात फेरी, संगीत के साथ स्कूल की सजावट भी किया गया है। हर घर पर तिरंगा लहराते देख बच्चों में भी उत्साह देखने को मिला। डाला प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र में सुबह से ही स्वतन्त्रता दिवस समारोह को लेकर धूम रही। विभिन्न स्कूलों में देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

शक्तिनगर प्रतिनिधि के अनुसार एनटीपीसी शक्तिनगर के आवासीय परिसर स्थित संत जोसेफ स्कूल में सोमवार को बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कमांडेंट सीआईएसएफ, एनटीपीसी शक्तिनगर गोपाल दत्त ने विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर आर्चीबाल्ड डिसिल्वा के साथ ध्वजारोहण कर किया। एतदुपरांत स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई । बच्चों ने नृत्य-नाटिका एवं समूहगान 'आजादी के अमृत महोत्सव' को उल्लासपूर्ण शैली में रोचक प्रस्तुति देकर अभिभूत कर दिया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक डॉ0 योगेंद्र तिवारी के निर्देशन में छात्राओं अंजलि, शुभी, अनिष्का तथा चिन्मयी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सभी शिक्षक, कर्मचारी, छात्र व अभिभावक उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें