ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रजिले के हर विद्यालय को प्रेरक बनाने का लक्ष्य

जिले के हर विद्यालय को प्रेरक बनाने का लक्ष्य

एक तरफ जब कोरोना महामारी में बच्चे विद्यालय तक नहीं पहुंच रहे हैं, लेकिन सरकार प्रदेश को प्रेरक बनाने में कोई कोर कसर नहीं रखना चाहती। तमाम...

जिले के हर विद्यालय को प्रेरक बनाने का लक्ष्य
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रSat, 02 Jan 2021 03:06 AM
ऐप पर पढ़ें

सोनभद्र। निज संवाददाता

एक तरफ जब कोरोना महामारी में बच्चे विद्यालय तक नहीं पहुंच रहे हैं, लेकिन सरकार प्रदेश को प्रेरक बनाने में कोई कोर कसर नहीं रखना चाहती। तमाम साहित्यिक सामग्री राज्य परियोजना कार्यालय से ही विद्यालयों के लिए प्रेषित किया जा रहा है। केवल एक लक्ष्य हर विद्यालय को प्रेरक बनाते हुए उत्तर प्रदेश को प्रेरक प्रदेश बनाना है।

नए वर्ष के प्रथम दिन बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल ने शिक्षा क्षेत्र घोरावल में समस्त साहित्यिक सामग्री का वितरण किया। उन्होंने प्रेरक जनपद बनाने के क्रम में एक कदम बढाकर शुभारंभ किया। बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय ओडहथा, प्राथमिक विद्यालय अमउड, प्राथमिक विद्यालय बरवा में अपने हाथों से इसे वितरित किया। ब्लाक संसाधन केंद्र घोरावल के परिसर से खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में न्याय पंचायत आमडीह, बिसरेखी, तिलौली व लहास के सभी विद्यालयों को वितरित किया गया। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने सभी विद्यालयों से इस बात की अपील की मिशन प्रेरणा के साहित्यिक सामग्री को निर्धारित स्थान पर लगाकर नये वर्ष में प्रेरणालक्ष्यों को प्राप्त कर विकासखंड घोरावल को प्रेरक ब्लाक बनाने के लिए नयी उर्जा से जुट जाए। इस मौके पर संजय मिश्रा, बिनोद कुमार, अखिलेश, दीनबन्धु त्रिपाठी, अविनाश शुक्ला आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें