ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्र46 ओवरलोड ट्रकों का चालान, आठ सीज

46 ओवरलोड ट्रकों का चालान, आठ सीज

जिले में चल रहे ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ मंगलवार को एआरटीओ सहित जिला और पुलिस प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक चले इस अभियान के दौरान 46 ओवरलोड ट्रकों का चलाना...

46 ओवरलोड ट्रकों का चालान, आठ सीज
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रTue, 04 Jun 2019 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में चल रहे ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ मंगलवार को एआरटीओ सहित जिला और पुलिस प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक चले इस अभियान के दौरान 46 ओवरलोड ट्रकों का चलाना किया गया। आठ ट्रकों को सीज कर दिया गया है। चालान किए गए ट्रकों से जुर्माना के तौर पर लगभग सात लाख रुपये राजस्व की प्राप्ति होगी।

संयुक्त टीम ने मंगलवार की सुबह नौ बजे से अपना अभियान शुरू किया। टीम के साथ एएसपी ओपी सिंह के नेतृत्व में पुलिस फोर्स भी मौजूद था। लोढ़ी स्थित टोल प्लाजा के पास बने खनिज विभाग के बैरियर से जब टीम ने ट्रकों की जांच करनी शुरू की तो ट्रक वालों में हड़कंप मच गया। जांच की सूचना मिलते ही कई ट्रक वालों ने अपने-अपने ट्रक मारकुण्डी घाटी में ही खड़ा कर चलते बने। उधर, जांच टीम ने दो बजे तक लगभग सौ ट्रकों की जांच की। एआरटीओ एसपी सिंह की जांच में 46 ट्रक ऐसे मिले जो कि ओवरलोड थे। इन सभी ट्रकों का चालान करते हुए उन्हें खड़ा करवा दिया गया। चालकों को हिदायत दी गई कि चालान राशि जमा करने के बाद ही वह ट्रकों को ले जा पाएंगे। जांच के दौरान आठ ट्रक ऐसे मिले जिनमें से कुछ के पास बालू ले जाने का परमिट नहीं था तो कुछ के पास अन्य कागजात नहीं थे। इन सभी ट्रकों को सीज कर दिया गया। बताया जाता है कि जिन ट्रकों पर कार्रवाई हुई है, उसमें से अधिकतर ट्रकों पर बालू लोड था। जांच टीम के अधिकारियों ने बताया कि डीएम के निर्देश पर ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ अभियान आगे भी निरंतर चलता रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें