ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रराबर्ट्सगंज में 10 सहित जिले में 40 मिले संक्रमित

राबर्ट्सगंज में 10 सहित जिले में 40 मिले संक्रमित

जिले में गुरुवार को कोरोना के 40 मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर अब तक जिले में कुल 3092 मरीज मिल चुके हैं। इसमें से से 2706 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि, 30 मरीजों की मौत हो चुकी है।जिला स्वास्थ्य...

राबर्ट्सगंज में 10 सहित जिले में 40 मिले संक्रमित
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रThu, 08 Oct 2020 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में गुरुवार को कोरोना के 40 मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर अब तक जिले में कुल 3092 मरीज मिल चुके हैं। इसमें से से 2706 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि, 30 मरीजों की मौत हो चुकी है।जिला स्वास्थ्य विभाग से गुरुवार को कोरोना संक्रमितों के जारी आंकड़ों के अनुसार मिले 40 मरीजों में सबसे ज्यादा राबर्ट्सगंज क्षेत्र से मिले हैं। उसके बाद दुद्धी से सात, रेणुसागर से छह, म्योरपुर से पांच और घोरावल क्षेत्र से दो मरीज मिले हैं। शेष क्षेत्रों में एक-एक मरीज मिले हैं। राबर्ट्सगंज में मिले मरीजों में एक मरीज कोतवाली का भी शामिल है। इसके अलावा मंडी महल से एक, न्यू कॉलोनी से एक, सिविल लाइन रोड से एक, देवली गांव से एक, बढ़ौली गांव से दो, जेपी चुर्क कॉलोनी से एक, कम्हरिया गांव से एक और राजपुर गांव से एक मरीज मिला है। दुद्धी में मिले मरीजों में एक बघाड़ू से एक, बीडर से एक, इलाहाबाद बैंक दुद्धी से एक, धोरपा से एक, दुद्धी के वार्ड नंबर चार से एक, वार्ड तीन से एक और रन्नू गांव से एक मरीज मिला है। म्योरपुर क्षेत्र में मिले पांच मरीजों में एक कस्बा का, पूर्वी परासी से एक, रधोर से एक, धनकौर से एक और महरीकला से एक मरीज मिला है। रेणुसागर में मिले भी छह मरीज रेणुसागर हिण्डाल्को कॉलोनी के हैं। ओबरा में मिले पांच मरीजों में तीन ओबरा कॉलोनी से और दो अनेजा कंपनी से मिले हैं। अनपरा कॉलोनी से एक मरीज मिला है। घोरावल के विसंुधरी और हिनौत गांव से एक-एक मरीज मिला है। खड़िया में योगीचौरा से एक मरीज मिला है। रेणुकूट में महिला मंडल के पास से एक मरीज मिला है। जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मिले मरीजों के घरों और आसपास के घरों को सेनेटाइज कराने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। जो होम आइसोलेशन लायक हैं, उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश के साथ होम आइसोलेट किया जा रहा है। शेष मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

एक ही व्यक्ति का नाम दो बार

जिला स्वास्थ्य विभाग से गुरुवार को जिले में मिले कोरोना संक्रमितों के जारी आंकड़ों में कुल संख्या 41 लिखी हुई है। जबकि, सूची में दो व्यक्ति के नाम दो बार दर्ज कर लिया गया है। एक बार लिस्ट में क्रमांक संख्या तीन पर और दूसरी बार क्रमांक संख्या 12 पर दर्ज है। राबर्ट्सगंज के मंडी महल क्षेत्र में रहने वाले इस मरीज की उम्र भी दोनों ही जगह 54 वर्ष दर्ज की गई है। दोनों ही स्थानों पर पिता के नाम का कॉलम खाली छोड़ा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें