DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सीतापुर  ›  तीसरी लहर से पूर्व टीकाकरण हो पूर्ण

सीतापुरतीसरी लहर से पूर्व टीकाकरण हो पूर्ण

हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:21 PM
तीसरी लहर से पूर्व टीकाकरण हो पूर्ण

सीतापुर। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिये टीकाकरण सबसे प्रभावी उपाय है। सम्भावित तीसरी लहर के दृष्टिगत इसकी उपयोगिता और अधिक है। इसलिये तीसरी लहर से पूर्व टीकाकरण के लक्ष्य को शतप्रतिशत पूर्ण किया जाये। उन्होंने कहा कि टीका लगने से सभी की कोविड-19 से सुरक्षा में वृद्धि होगी।

जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने सोमवार दोपहर तहसील सदर के सभागार में मोहल्ला निगरानी समितियों की बैठक में कही। जिलाधिकारी ने सभी मोहल्ला निगरानी समितियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिये कि कोविड प्रोटोकाल के अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित करें। आशा, एएनएम एवं स्वास्थ्य कर्मियों को प्रेरित किया कि निष्ठापूर्वक लक्षणयुक्त मरीजों को दवा का वितरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कोविड नियंत्रण में सहयोग के लिये सभी नागरिकों, विभागों के कर्मचारियों, फ्रंटलाईन वर्कर्स एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को धन्यवाद भी ज्ञापित किया और अपील की, कि कोविड नियंत्रण के लिये निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करें एवं सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। जिलाधिकारी ने कोविड टीकाकरण कराये जाने के लिए कि जो लोग 45 वर्ष के ऊपर के टीकाकरण नहीं लगा सके हैं, उन्हें प्रेरित किया जाए। गांव-गांव और मोहल्लों में लक्षणयुक्त मरीजों को चिन्हित किया जाए, जिससे उन तक दवाएं पहंुचायी जा सकें। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने आशा, आंगनबाड़ी और एएनएम से वार्ता कर उनकी समस्याओं के विषय में जानकारी ली। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि पल्स आक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर आदि उपकरण खराब होने पर तत्काल उपलब्धता सुनिश्चित करायें। बैठक के दौरान उपजिलाधिकारी सदर अमित भट्ट, क्षेत्राधिकारी नगर पियूष सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पूनम भास्कर, शम्स खान, तहसीलदार सदर संजय यादव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। इनसेट

बाजार में सतर्कता बरतने की अपील

बैंक, बाजारों आदि स्थानों पर सतर्कता बरतते हुए शारीरिक दूरी बनाने की अपील की। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि कोरोना कफ्र्यू का पालन अवश्य किया जाये। स्वास्थ्य कर्मचारी संवेदना के साथ घर-घर जाकर दवाओं का वितरण अवश्य करायें तथा उपलब्धता के अनुसार एंटीजन अथवा आरटीपीसीआर टेस्ट अवश्य करायें।

इनसेट

व्यायाम की सलाह

व्यायाम के माध्यम से फेफड़े एवं अन्य संबंधित अंगों को दुरूस्त करने वाले आसन की सलाह जिलाधिकारी द्वारा दी गई है। उन्होंने कहा कि यह रोगप्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि करता है। रोगप्रतिरोधक क्षमता वृद्धि के लिए आवश्यक खाद्य पदार्थों को भोजन में अवश्य लिया जाये।

इनसेट

फत्तेपुर मीराबेहड़ में सेनेटाइजेशन

अब शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी सेनेटाइजेशन को प्राथमिकता दी जा रही है। ग्राम सभा फत्तेपुर मीरा बेहड़ में सेनेटाजेशन सोमवार को ग्राम प्रधान इंद्रजीत की मौजूदगी में हुआ। आशा, सफाई कर्मी, पंचायत मित्र और शिवमंगल सिंह द्वारा ग्राम सभा को कोरोना से सुरक्षित रखने के उपाय भी बताए गए।

संबंधित खबरें