ट्रेंडिंग न्यूज़

पेज चार के लिए

आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा सीतापुर। भाजपा नगर की कार्य समिति की बैठक शहर...

पेज चार के लिए
हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरMon, 02 Aug 2021 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा

सीतापुर। भाजपा नगर की कार्य समिति की बैठक शहर के एक पेट्रोल पंप के लॉन में आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा शामिल रहे। जिलाध्यक्ष ने आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने सेक्टर पर बैठक कर पार्टी को मजबूत बनाएं और आने वाला समय भारतीय जनता पार्टी का ही है। इस दौरान जिला महामंत्री विश्राम सागर राठौर, जिला उपाध्यक्ष नैमिष रत्न तिवारी, पूर्व जिला उपाध्यक्ष श्री प्रकाश सिंह आदि मौजूद रहे।

भाजयुमो ने निकाली साइकिल यात्रा

बिसवां। टोक्यो ओलंपिक में भारत की तरफ से प्रतिभाग करने गए प्रतिभागियों के उत्साहवर्धन के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने राष्ट्रीय स्तर पर चीयर फॉर इंडिया अभियान शुरू किया है। इसके तहत बिसवां में मां शीतला देवी मंदिर परिसर से साइकिल यात्रा निकाली गई जो कस्बे की प्रमुख मार्गों पर गुजरी। इसमें भाजपा युवा मोर्चा के जिला संयोजक अनूप विश्वकर्मा ने कहा कि चीयर फॉर इंडिया अभियान देश के युवाओं को अनुशासित और एथलीटों की तरह मजबूत होने के लिए प्रोत्साहित करेगा। इस दौरान उपाध्यक्ष तरुण शुक्ला, सचिन मिश्रा, राकेश वर्मा, पंकज गुप्ता, अमन विक्रम सिंह, विवेक विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

फोटो-25-- तंबौर इलाके के म्योड़ी छोलहा गांव जाने के लिए पानी भरे रास्ते से गुजरते सिचाई विभाग के अधिकारी

बाढ़ राहत परियोजनाओं का जाना हाल

तंबौर। तहसील लहरपुर एवं बिसवां इलाके में स्थित बाढ़ परियोजनाओं का सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता विशाल पोरवाल ने निरीक्षण किया। इस दौरान म्योड़ी छोलहा गांव जाने के लिए पानी भरे रास्ते में करीब एक किलोमीटर का सफर पैदल सफर करना पड़ा।

गौरतलब हो कि सोमवार को सिंचाई विभाग द्वारा कराए गए बाढ़ से बचाव की परियोजनाओं व बचाव कार्यों की हालत जानने के लिए विभाग के अधिशासी अभियंता विशाल पोरवाल ने तहसील क्षेत्र लहरपुर व बिसवां के हरखी बेहड़, बरछता, बढहिनपुरवा, रायमरोड़ व म्योड़ी छोलहा का मुआयना किया। अधिशासी अभियंता विशाल पोरवाल ने बताया कि

सभी परियोजनाओं के कार्य सुरक्षित है। इस मौके पर सहायक अभियंता पुष्कर वर्मा समेत जूनियर इंजीनियर अमित वर्मा व शिवम कुमार मौजूद रहे।

फोटो-26-- कलावती

15 अगस्त को मिलने वाला सम्मान नहीं लेंगी कलावती

नाराजगी

एरियर व पेंशन जारी न होने से दुखी कलावती ने लिया फैसला

प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित उच्चाधिकारियों को भेजा प्रार्थना पत्र

महमूदाबाद। पिछले काफी समय से दौड़ भाग व हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी एरियर व पेंशन न जारी होने से दुखी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की पत्नी ने प्रत्येक वर्ष 15 अगस्त को मिलने वाले सम्मान को इस वर्ष न लेने का फैसला किया है और अपने इस निर्णय से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित अन्य उच्चाधिकारियों को एक शिकायती पत्र भेजकर अवगत भी करा दिया है।

मामला महमूदाबाद क्षेत्र के ग्राम मीरानगर का है। तहसील क्षेत्र में ऐसा एकलौता गांव जहां से सर्वाधिक लोग सेना में भर्ती लेकर देश की रक्षा कर रहे हैं। मीरानगर के निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. श्यामनाथ की पत्नी कलावती ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व जनपद के जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को पत्र भेजकर कहा है कि 1932 से 1942 तक लगातार मेरे गांव मीरानगर में प्रतिदिन आजादी का झंडा उठता था और देश की आजादी के नारे लगते थे। ब्रिटिश सिपाही लगातार गांव आकर जुल्म करते थे किंतु आजादी का झंडा उठना बन्द नहीं हुआ। यही कारण रहा कि सबसे ज्यादा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी इसी गांव से हुए थे। उन्होंने पत्र में कहा है कि पति के देहांत के बाद स्वतंत्रता संग्राम पारिवारिक पेंशन की आधी धनराशि मुझे भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा दी जा रही थी। इसी बीच 21 जनवरी 2021 को उच्च न्यायालय द्वारा मुझे पूरी पेंशन देने का आदेश जारी कर दिया। हाई कोर्ट से हुए आदेश को मानते हुए कोषाधिकारी द्वारा राज्य सरकार द्वारा मिलने वाली पेंशन तो जारी कर दी किन्तु एरियर का भुगतान नहीं किया। साथ ही भारत सरकार से मिलने वाली पेंशन इंडियन बैंक महमूदाबाद के शाखा प्रबंधक द्वारा अभी तक नहीं जारी की गई जबकि प्रार्थिनी दर्जनों बार बैंक व कोषाधिकारी कार्यालय के चक्कर लगा चुकी है। उन्होंने पत्र में कहा है कि वह मानसिक रूप से काफी आहत है और प्रति वर्ष 15 अगस्त व 26 जनवरी को मिलने वाले सम्मान को इस वर्ष 15 अगस्त पर न लेने का फैसला किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से साफ शब्दों में अनुरोध किया है कि अधिकारी इस बार मुझे सम्मान देने मेरे घर न आएं।

फोटो-27-- गेस्ट हाउस के लोकार्पण के दौरान मौजूद अधिकारी

चीनी मिल के जीएस का बयान बना सुर्खियां

चर्चाएं तेज

गेस्ट हाउस का जीर्णोद्धार गन्ना मंत्री ने वर्चुअल माध्यम से किया

महमूदाबाद। दि किसान सहकारी चीनीमिल में वषार्ें पुराने गेस्ट हाउस को जीएम ने भाजपा सरकार में बना होना बता दिया। इसे जीएम का भाजपा के प्रति प्रेम कहे या जल्दबाजी किन्तु सोमवार को लोकार्पण अवसर पर जीएम ने भाजपा के कसीदे पढ़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जीएम के इस बयान के बाद मामला सुर्खियां बटोर रहा है कि सरकारी पद पर बैठे अधिकारी किसी राजनैतिक दल के प्रति प्रेम सार्वजनिक कैसे कर सकते हैं।

सोमवार को दि किसान सहकारी चीनीमिल महमूदाबाद में बने गेस्ट हाउस के जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण गन्ना मंत्री ने वर्चुअल रूप से किया। गन्ना मंत्री ने इस दौरान मिल के प्रधान प्रबंधक को कई दिशा निर्देश जारी किये। अतिथि गृह की साफ सफाई, कृषकों, जनप्रतिनिधियों के बैठने की सुचारू व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही गन्ना यार्ड में किसानों के बैठने, ठहरने और पीने योग्य पानी की समुचित व्यवस्था किये जाने के भी निर्देश दिये गये। मंत्री ने मिल प्रशासन को पौधरोपण और साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिये। देर शाम मिल प्रबंधक ने बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा के शासनकाल में बने अतिथिगृह का लोकार्पण सोमवार को किया गया है। इस दौरान अपर मुख्य सचिव गन्ना एवं चीनी उद्योग संजय आर भूसरेड्डी, सहकारी चीनीमिल के प्रबंधक निदेशक विमल कुमार दुबे सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे। मिल जीएम के इस बयान के बाद सनसनी मच गई। सवाल यह उठ रहा है कि मिल के निर्माण के साथ ही दशकों पहले बने गेस्ट हाउस का प्रचार आखिर जीएम किसी राजनैतिक दल के नाम पर कैसे कर रहे हैं? इस मामले पर यूपी के पूर्व गन्ना मंत्री और क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र सिंह वर्मा ने बताया कि यह गेस्ट हाउस काफी पुराना है और मिल के साथ ही बना था। जीएम ऐसा क्यों कह रहे हैं इसकी जानकारी नहीं है।

फोटो सेशन के चक्कर में कोविड प्रोटोकॉल भूले:

मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी तक अपनी बैठकों और सरकारी कार्यक्रमों में मास्क और कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हो लेकिन मिल के अधिकारियों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। गन्ना मंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम में शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में जीएम से लेकर कर्मचारी तक मास्क और शारीरिक दूरी का नियम भूल गये यही नहीं फोटो सेशन के चक्कर में अधिकारियों ने पूरे प्रोटोकॉल को सिरे से रौंद डाला।

पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष विवादित वीडियो वायरल

महमूदाबाद। उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष हीरा ठाकुर के विवादित बोल का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो दो दिन पूर्व महमूदाबाद में हुए सम्मान समारोह कार्यक्रम का है। वीडियो में हीरा ठाकुर अधिकारियों को धमकाते नजर आ रहे हैं। हीरा ठाकुर ने कहा कि जो प्रधान इस सम्मान समारोह में नहीं आये हैं उन्हें पूरे पांच साल इतनी मेहनत करनी पड़ेगी कि वह सोच भी नहीं सकते। जो प्रधान यहां सम्मान समारोह में आये हैं उनकी लिस्ट मैं देकर जाऊंगा और कान खोलकर यहां के अधिकारी सुन ले अगर उनके काम में कोई कोताही हुई तो नींबू की तरह निचोड़कर अधिकारियों को बर्बाद कर दूंंगा। ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व महमूदाबाद ब्लाक में भाजपा की ओर से सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पिछड़ा वर्ग मोर्चा के उपाध्यक्ष हीरा ठाकुर शामिल हुए थे। दो दिन बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

फोटो-28--नैमिषारण्य स्थित भूतेश्वर महादेव का किया गया शृंगार

कोविड प्रोटोकाल के तहत भक्तों ने किया जलाभिषेक

सीतापुर। सावन के दूसरे सोमवार को जिलेभर में स्थित शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं ने एहतियात के साथ दर्शन पूजन किया। इससे पूर्व पहले सोमवार को जनपद के प्रमुख मंदिरों को एहतियात के तौर पर श्रद्धालुओं के लिए बन्द रखा गया था लेकिन दूसरे सोमवार को श्रद्धालुओं को दर्शन पूजन की छूट मिली।

नैमिषारण्य के भूतेश्वर नाथ, देवदेवेश्वर नाथ, रुद्रावर्त तीर्थ, सिद्धेश्वर नाथ, काशी विश्वनाथ मंदिर, महामृत्युंजय मंदिर समेत सभी प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं ने विधि विधान से पूजन अर्चन किया। चक्रतीर्थ स्थित भूतेश्वर नाथ मंदिर के ब्रह्ममुहूर्त में कपाट खोले गए और जलाभिषेक किया गया। भगवान शिव का बेलपत्र, सुंगधित पुष्पों व इत्र से भव्य श्रृंगार कराया गया। सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगवान शिव का विशेष श्रृंगार किया गया। गोमती किनारे स्थित देवदेवेश्वर मंदिर परिसर में वाहनों का प्रवेश बन्द रहा। श्रद्धालुओं ने पैदल जाकर गोमती का जल भरकर देवाधिदेव महादेव को चढ़ाया। इस मौके पर मंदिर में अखण्ड रामायण का पाठ बड़ी संख्या में हुआ।

पुण्यतिथि पर वृहद पौधरोपण किया गया

लहरपुर। लोकतंत्र सेनानी एवं भाजपा नेता स्वर्गीय गोपीनाथ टंडन की तृतीय पुण्यतिथि के अवसर पर वृहद पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर भाजपा विधायक सुनील वर्मा ने वृक्षारोपण करते हुए कहा कि स्वर्गीय गोपीनाथ टंडन याद में किया गया वृक्षारोपण एक अनुकरणीय उदाहरण है क्योंकि वृक्ष मानव को जीवन देते हैं। इस मौके पर उनकी धर्मपत्नी विमला देवी टंडन, लहरपुर ब्लाक प्रमुख उमाशंकर वर्मा, जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा, उप जिलाधिकारी प्यारेलाल मौर्य, वन क्षेत्राधिकारी अभय कुमार मल्ल, कोतवाली प्रभारी मनीष कुमार सिंह ने भी वृक्षारोपण किया। इस मौके पर दीपक टंडन, मयंक टंडन, विरेंद्र पुरी, राजेश्वर दयाल रस्तोगी, विशाल कपूर, अखिलेंद्र यादव, अनुज मेहरोत्रा आदि मौजूद रहे।

सौहार्दपूर्ण माहौल में मोहर्रम मनाने की अपील

पैंतेपुर। मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए सोमवार को चौकी पैंतेपुर पर कोतवाली महमूदाबाद प्रभारी अनिल कुमार पांडे ने पीस कमेटी की बैठक आयोजित की। इसमें क्षेत्र के प्रबुद्धजनों ने भाग लिया। क्षेत्रों में मोहर्रम में किसी प्रकार का विवाद न हो इसका आह्वान किया गया। वहीं क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी भी तरह का कानून उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार किसी को भी डीजे नहीं बजाने का आदेश दिया। कहा कि ऐसी शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी अनिल कुमार पांडे मोहर्रम को शांतिपूर्ण ढंग से मनाते हुए आपसी सौहार्द बनाए रखें।

फोटो---24 सम्मानित करते क्रीड़ा अधिकारी व अन्य

जागरुकता रिले पहुंची, हुआ स्वागत

सीतापुर। जागरुकता रिले का आगमन सोमवार शाम जनपद में हुआ। वैदेही वाटिका पर आलंपिक संघ के वरिष्ठ संयुक्त सचिव और अन्य सदस्यों ने स्वागत किया। इसके बाद इन्हें स्टेडियम में लाकर अभिनंदन किया गया। क्रीड़ा अधिकारी संजीव सिंह ने महत्वपूर्ण सूचनाएं साझा की। बता दें कि 51 जिलों में खेल जगत फाउण्डेशन की ओर से ओलम्पिक जागरूकता रिले निकाली जा रही है। इनका कार्य ओलम्पिक को लेकर जागरूकता करते हुए उत्साहवर्धन करना है। सोमवार शाम संस्थापक रतन गुप्ता और अन्य लोगों द्वारा आगमन हुआ। अभिनंदन के बाद गैर जनपद रवानगी हुई।

प्रताड़ना से तंग युवक ने खाया विषाक्त

महमूदाबाद। प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक ने विषाक्त का सेवन कर लिया। गंभीर अवस्था में उसे महमूदाबाद ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर है। सदरपुर निवासी युवक मनोज के परिवारी जनों ने इलाका पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बताते हैं कि ग्रामीण का पैसों के लेनदेन का मामला चल रहा था। जिसको लेकर पुलिस ने युवक को कई बार जांच पड़ताल के लिए थाने बुलाया है।

दरोगा और आरक्षियों के फेरबदल

सीतापुर। एसपी ने व्यवस्था को दुरस्त करने के उद्देश्य से रद्दोबदल किए है। उपनिरीक्षक विशंभर दयाल बिसवां से एसएसआई बिसवां बने हैं। मुकेश कुमार कोतवाली नगर में एसएसआई बने हैं। कैलाश यादव पुलिस लाइन से रामकोट पहुंचे हैं। एमपी सिंह को एसएसआई कोतवाली देहात बनाया गया है। मुख्य आरक्षी शिवेन्द्र पाण्डे रेउसा से बिसवां से भेजे गए हैं।

शहीद पार्क में कूड़ा डालने पर विरोध

सीतापुर। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आशीष मिश्रा ने लालबाग स्थित शहीद पार्क में कूड़ा डालने का विरोध किया है। इनका कहना है कि पार्क अतिक्रमण, सट्टेबाजी और जलभराव का केन्द्र बन गया है। यहां लोग कूड़ा भी डाल रहे है। इसको लेकर विरोध किया है।

शिक्षा विभाग की बैठक में निकले हल

सीतापुर। शिक्षा विभाग की बैठक सोमवार बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार द्वारा की गई। इसमें शिक्षा विभाग से जुड़े विद्यालयों के शौचालयों की मरम्मत, रैली और मरम्मत कार्य पर फोकस किया गया। दिव्यांग बच्चों को दी जाने वाली राहत को लेकर तमाम से निर्देश भी दिए। विकास भवन में आयोजित बैठक के दौरान खण्ड शिक्षा एवं समस्त जिला समन्वयक मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें