ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सीतापुरनहर में मिले गोवंश के शवों को दफनवाया गया

नहर में मिले गोवंश के शवों को दफनवाया गया

मानपुर। शारदा नहर खीरी ब्रांच की मुंडेरी झाल में उतराते मिले दर्जनों मृत...

नहर में मिले गोवंश के शवों को दफनवाया गया
हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरMon, 26 Jul 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

मानपुर। शारदा नहर खीरी ब्रांच की मुंडेरी झाल में उतराते मिले दर्जनों मृत गोवंशों को पशु चिकित्सा व पुलिस विभाग की टीम ने दफनवा दिया है।

बताते चलें कि शनिवार दोपहर यहां की नहर खीरी ब्रांच नहर के मुंडेरी व पिपरी तथा भज्जापुर नहर झाल में करीब डेढ़ दर्जन मृत गोवंश फंसे हुए थे। जिससे इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया था। मृत गोवंशों से उठ रही दुर्गंध से लोगों ने संक्रामक रोग फैलने की आशंका जताई थी। जबकि मुंडेरी नहर रेगुलेटर के मेट प्रताप सिंह ने बताया था कि यहां मृत गोवंश नहर में उतरारा कर आएदिन आ जाते हैं। जबकि जिला गोरक्षा प्रमुख श्रीकांत मौर्य ने इस बात की शिकायत उच्चाधिकारियों से की थी। हरकत में आए बिसवां तहसील प्रशासन ने जिम्मेदारों को इस बावत निर्देशित किया। जिसके बाद देर शाम पशु चिकित्सा अधिकारी परसेंडी डा. कलीम व मुख्य आरक्षी बालेन्द्र सिंह तथा आशिफ अली मय टीम पहुंच गई। एसआई. राजबहादुर ने बताया कि सात लोगों की संयुक्त टीम ने नहर में उतरा रहे मृत गोवंशों को जेसीबी से बाहर निकलवा दिया। जिसके बाद टीम ने नहर के किनारे गढ्ढा खोदवा कर मृत सभी जानवरों को सकुशल दफ़नवा दिया।

...तो गोशाला से नहर में डाले जाते हैं मृत गोवंश:

आखिर नहर खीरी ब्रांच में कहां से बहकर आते हैं गोवंश? उठ रहे सवाल को लेकर कुछ माह पूर्व जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज ने एसडीएम बिसवां व एसडीएम लहरपुर को जांच के आदेश दिए थे। उस वक्त मामला पटल पर आया और हवा हवाई हो गया। मगर बीते शनिवार को नहर में उतरा रहे जानवरों को दफनाने के बाद टीम ने गहनता से छानबीन की। गोशाला से नहर में मवेशी डाले की बात प्रकाश में आ रही है। क्षेत्रीय लोगों ने कार्रवाई की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें