DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सीतापुर  ›  सीतापुर:गुरुवार सुबह तक बढ़ा कोरोना कफ्र्यू

सीतापुरसीतापुर:गुरुवार सुबह तक बढ़ा कोरोना कफ्र्यू

हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरPublished By: Newswrap
Tue, 04 May 2021 10:50 PM
सीतापुर:गुरुवार सुबह तक बढ़ा कोरोना कफ्र्यू

सीतापुर। हिन्दुस्तान संवाद

मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू कोरोना कफ्र्यू को दो दिन और बढ़ा दिया गया है। अब गुरुवार सुबह तक प्रतिबंध लागू रहेगा। इस दौरान सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति नहीं रहेगी। शेष 50 प्रतिशत शिफ्टवार बुलाए जाएंगे। यह जानकारी जिला मजिस्ट्रेट विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने दी है।

डीएम ने निर्देश दिए हैं कि सड़क परिवहन निगम के माध्यम से प्रदेश के बाहर कोई भी बस न भेजी जाए जिससे संक्रमण पर प्रभावी कार्रवाई की जा सके। लोकल बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। सेनेटाइजर और मास्क अनिवार्य रहेगा। दवा और सर्जिकल की दुकानें खुली रहेंगी। उद्योग पूर्व आदेशों के अंतर्गत खुले रहेंगे। केवल दैनिक उपयोग की दुकान जैसे सब्जी, फल, दूध, किराना इत्यादि की दुकानों को छोड़कर शेष दुकानें बन्द रहेंगी। हाई रिस्क कैटेगरी यथा 60 वर्ष से ऊपर अथवा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अथवा गर्भवती महिलाओं एवं एक से अधिक बीमारी से ग्रसित अर्थात कम इम्यूनिटी के लोग बाहर न जाएं। टीकाकरण अभियान यथावत चलता रहेगा परन्तु सोशल डिस्टेंसिंग व दो गज की दूरी व मास्क की अनिवार्यता टीकाकरण के समय आवश्यक होगी। प्रत्येक शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में फॉगिंग व सेनेटाइजेशन प्रतिदिन किया जाए।

ग्राम पंचायतों में बनाए जाएं क्वारंटाइन सेंटर:

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि निगरानी समितियों के माध्यम से ग्राम पंचायतों में क्वारंटीन सेन्टर की स्थापना की जाए। जो भी व्यक्ति बाहर से आ रहे हैं, यदि होम क्वारंटीन की घर में जगह नहीं है, तो क्वारंटाइन सेन्टर में रखा जाए।

संबंधित खबरें