ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सीतापुररिश्ते हुए शर्मसारः सीतापुर में ट्रेन के डस्टबिन में मिला नवजात

रिश्ते हुए शर्मसारः सीतापुर में ट्रेन के डस्टबिन में मिला नवजात

बरौनी से जम्मूतवी जा रही मरुध्वज एक्सप्रेस 2491 में एक नवजात के डस्टबिन में मिलने से खलबली मच गई। ट्रेन के एस-3 कोच के यात्रियों की सूचना पर इंसपेक्टर आरपीएफ पहुंचे और नवजात को जिला अस्पताल पहुंचाया।...

रिश्ते हुए शर्मसारः सीतापुर में ट्रेन के डस्टबिन में मिला नवजात
हिन्दुस्तान संवाददाता,सीतापुरMon, 29 Oct 2018 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बरौनी से जम्मूतवी जा रही मरुध्वज एक्सप्रेस 2491 में एक नवजात के डस्टबिन में मिलने से खलबली मच गई। ट्रेन के एस-3 कोच के यात्रियों की सूचना पर इंसपेक्टर आरपीएफ पहुंचे और नवजात को जिला अस्पताल पहुंचाया। समय से इलाज मिलने के कारण मासूम पूरी तरह से स्वस्थ है। बच्चे की देखरेख अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में हो रही है।

आरपीएफ ने बताया कि ट्रेन सीतापुर कैंट स्टेशन पर सोमवार सुबह छह बजे पहुंची। यात्रियों की सूचना पर आरपीएफ इंस्पेक्टर डीके सिंह मौके पर पहुंचे और तत्काल नवजात को थाने लाकर कपड़े में लपेटा फिर ज़िला अस्पताल ले गए। इतना ही नहीं नवजात की हालत सामान्य होने पर इंस्पेक्टर वहीं मौजूद रहे और जरूरत का सामान भी मुहैय्या कराया। बाल शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. एनके नथानी ने बताया कि ठंड का कुछ असर नवजात पर हुआ था लेकिन समय से इलाज मिलने के कारण फिलहाल वह स्वस्थ है। आरपीएफ ने बताया कि मरूध्वज एक्सप्रेस नौ घंटे देर से सीतापुर कैण्ट स्टेशन पर पहुंची थी। नवजात के मिलने की सूचना यात्रियों ने जीआरपी और आरपीएफ दोनों को दी थी। बाल कल्याण समिति को नवजात के मिलने की खबर से अवगत कराया जा चुका है। आगे की निगरानी को लेकर बाल कल्याण समिति निर्देशित करेगी। हालांकि पूरे मामले में जीआरपी की भूमिका भी सराहनीय रही। थाना प्रभारी जीआरपी सुरेश यादव ने महिला आरक्षियों को नवजात की मदद के लिए लगाया और खुद भी मौजूद रहे। 

यूपीः शिवपाल के बाद आशीष पटेल को मिला नया बंगला, एनडी तिवारी का बंगला हुआ आवंटित

दिल्ली-NCR के बाद अब खराब होने लगी यूपी के शहरों की हवा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें