ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सीतापुरपैंतेपुर में बनेगा थाना, जमीन की तलाश शुरू

पैंतेपुर में बनेगा थाना, जमीन की तलाश शुरू

सीतापुर, संवाददाता। बढ़ती आबादी की सुरक्षा के लिहाज से अब पैंतेपुर में नया थाना...

पैंतेपुर में बनेगा थाना, जमीन की तलाश शुरू
हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरThu, 07 Dec 2023 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतापुर, संवाददाता। बढ़ती आबादी की सुरक्षा के लिहाज से अब पैंतेपुर में नया थाना बनेगा। अभी यहां पर महमूदाबाद कोतवाली की पुलिस चौकी चलती है। लेकिन अब नए थाना भवन को महमूदाबाद के मुर्तजानगर में प्रस्तावित किया है। इसके लिए जमीन भी सुरक्षित कर ली गई है। थाना भवन के लिए बुधवार को एसपी ने प्रस्तावित जमीन देखी। मगर उन्होंने इस जमीन को थाना भवन के लिए उपयुक्त नहीं माना।

नगर पंचायत पैंतेपुर में महमूदाबाद कोतवाली की पुलिस चौकी संचालित है। इस पर ही यहां के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। लेकिन लगातार बढ़ती आबादी की सुरक्षा पैंतेपुर पुलिस चौकी के लिए नाकाफी है। इसे देखते हुए महमूदाबाद सीओ सर्किल ने पैंतेपुर में नए थाने का प्रस्ताव कर उच्चाधिकारियों को भेजा। इसे पुलिस अफसरों ने भी सही माना और पैंतेपुर में नया थाना खोलने की पुलिस महकमे ने कवायद भी छेड़ दी। विभाग ने इस प्रस्तावित थाना भवन के लिए प्रशासन से जमीन की डिमांड की। जिस पर महमूदाबाद तहसील प्रशासन ने पैंतेपुर थाने के लिए मुर्तजानगर गांव की जमीन न सिर्फ सुरक्षित किया, बल्कि उसे राजस्व अभिलेखों में भी थाने के रूप में दर्ज कर दिया। बुधवार को पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा प्रस्तावित नए थाना भवन की जमीन को देखने के लिए पैंतेपुर गए और वहां पर उन्होंने भूमि का निरीक्षण किया। मुआयने में उन्होंने प्रस्तावित जमीन के दस्तावेजों का अवलोकन किया।

थाना भवन की प्रस्तावित जमीन पर गेहूं की फसल : पैंतेपुर थाना भवन की प्रस्तावित जमीन देखने मुर्तजानगर गए एसपी को वहां पर गेहूं की फसल बोई दिखी। जबकि यह जमीन राजस्व भू-अभिलेखों में थाना भवन के रूप में दर्ज है। फिर भी कुछ लोगों ने जमीन पर गेंहू की फसल बो दी। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही उन्होंने कोतवाल को तत्काल राजस्व टीम से भूमि का चिंहांकन कराकर पिलर लगवाने के निर्देश भी दिए।

चेयरमैन ने भवन को जमीन देने का दिया आश्वासन : पैंतेपुर थाना भवन की प्रस्तावित जमीन को देखने पहुंचे एसपी चक्रेश मिश्रा ने नगर पंचायत पैंतेपुर चेयरमैन प्रतिनिधि उरूज आलम ने नगर पंचायत में पैंतेपुर थाना बनाए जाने की मांग की। साथ ही नए थाना भवन के लिए उन्होंने जमीन दिलाने का आश्वासन भी दिया।

तीन नई चौकियां की जरुरत : महमूदाबाद तहसील क्षेत्र में लगातार आबादी बढ़ने से तीन पुलिस चौकियां की जरुरत है। जिससे कि इलाके की सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज चौकस बन सके। सीओ रविशंकर प्रसाद के मुताबिक महमूदाबाद नगर में एक पुलिस चौकी रोडवेज बस स्टेशन की आवश्यकता है। इसके अलावा फतेहपुर मार्ग पर मोतीपुर चौराहा तथा लखनऊ मार्ग स्थित अमीरगंज तिराहे पर भी पुलिस चौकी बनाए जाने की जरुरत बताई। जिस पर एसपी भी सहमत दिखे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें