ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सीतापुरसीतापुर-भूमि विवाद में वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या

सीतापुर-भूमि विवाद में वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या

दुस्साहस तालगांव इलाके के पखनियापुर गांव का मामला पुलिस ने आरोपी को

सीतापुर-भूमि विवाद में वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या
हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरFri, 30 Jul 2021 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दुस्साहस

तालगांव इलाके के पखनियापुर गांव का मामला

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, केस दर्ज

अकबरपुर। भूमि विवाद में घर में अकेले सो रहे बुजुर्ग की लाठी डण्डों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी मौके से भाग निकला फिर पकड़ा गया। मामला तालगांव कोतवाली क्षेत्र के पखनियापुर गांव का है।

तालगांव कोतवाली क्षेत्र के पखनियापुर निवासी पैसठ वर्षीय जोखन पासी गुरुवार रात घर पर अकेला था। रात करीब दस बजे गांव निवासी मनोज विपक्षी जोखन के घर पहुंच गया। उस समय जोखन घर के आंगन में अकेला लेटा हुआ था, आरोप है कि शराब के नशे में धुत मनोज ने गाली गलौज करते हुए जोखन के साथ हाथापाई शुरू कर दी। मारपीट करते हुए मनोज पास पड़े डण्डे से ताबड़तोड़ कई प्रहार जोख के सिर पर किए, जिससे वह लहूलुहान होकर तड़पने लगा। पड़ोस के लोग इकट्ठा तो हो गए लेकिन कोई आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा सका। इसी के बाद वो मौके से भाग निकला। काफी देर बाद गांव वालों ने सूचना पुलिस को दी। इसी के बाद घटनास्थल पर एसओ तालगांव अनिल सिंह मौके पर पहुंच गए। तब तक वृद्ध दम तोड़ चुका था। पूछताछ के बीच पता चला कि बुजुर्ग गांव में अकेला रहता था। उसने अपनी डेढ़ बीघा जमीन गांव की ही राजरानी पत्नी सियाराम के हाथ बेची थी। बताते हैं कि राजरानी ने जोखन को पूरा पैसा नहीं दिया था, इस कारण जोखन अपनी जमीन को दूसरे के नाम स्थानांतरित नहीं किया था। दाखिल खारिज रुकने से मामला न्यायालय पहुंच गया था। एक वर्ष से दोनों के मध्य विवाद चला आ रहा था। एएसपी डॉ. राजीव दीक्षित का कहना है कि हत्या के आरोपी मनोज पुत्र सियाराम को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

दहशत में रहे लोग:

घटना के बाद काफी देर तक लोग दहशत में रहे। ग्रामीण घर से बाहर देर से निकले, ऐसे में बुजुर्ग की मौत हो गई। लोगों में चर्चा थी कि दबंग इससे पहले भी लोगों को परेशान करता रहा है। रसूखदारों के संपर्क में आने के बाद से ही बुजुर्ग को तंग किया जाने लगा।

पहले हो जाती कार्रवाई तो बच जाती जान:

बीट सिपाही की जिम्मेदारी गांव गांव के हालातों पर नजर रखने की है। बताते हैं कि दबंग दो दिन से शराब पीकर हंगामा कर रहा था। वारदात से एक दिन पहले भी बवाल किया। लेकिन बीट पुलिसिंग की निगाह इस ओर नहीं पड़ सकी और वारदात घटित हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें