ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सीतापुरनामांकन: दूसरे दिन कम आए उम्मीदवार

नामांकन: दूसरे दिन कम आए उम्मीदवार

पंचायत चुनाव सदर तहसील और सभी ब्लाकों पर हुआ नामांकन सुरक्षा में पीएसी

नामांकन: दूसरे दिन कम आए उम्मीदवार
हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरSun, 18 Apr 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पंचायत चुनाव

सदर तहसील और सभी ब्लाकों पर हुआ नामांकन

सुरक्षा में पीएसी की भी रही अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था

सीतापुर। हिन्दुस्तान टीम

कोरोना कफ्र्यू का असर नामांकन के दूसरे दिन रहा। तहसील सदर और ब्लाकों पर पहले दिन की अपेक्षा सन्नाटा देखने को मिला। उम्मीदवारों की दावेदारी नामांकन स्थल की अपेक्षा क्षेत्रों में अधिक रही।

रविवार को सुबह से कोरोना कफ्र्यू की सख्ती दिखी। हालांकि नामांकन करने वालों को आने की अनुमति दी गई थी लेकिन काफी संख्या में लोग नामांकन स्थल पर आने के बजाय जोड़ जुगाड़ में अधिक दिखे। शहर सीमा के करीब कुछ एक उम्मीदवार द्वारा जुलूस निकाला गया। दावों के बीच पुलिस पहंुची और लोग नदारद मिले। सदर तहसील में दोपहर बाद तक उम्मीदवार और प्रस्तावकों की आवाजाही कम रही। ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपेक्षाकृत सन्नाटा रहा।

महमूदाबाद: पंचायत चुनाव के मद्देनजर दूसरे दिन भी ब्लाक कार्यालयों में नामांकन पत्र जमा किये गये। हालांकि शनिवार की अपेक्षा रविवार को भीड़ बेहद कम रही। ब्लाक कार्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा। इक्का-दुक्का लोग अपने-अपने समय से आकर नामांकन पत्र जमा किये। सुरक्षा के मद्देनजर एसडीएम सुरेश कुमार, सीओ रविशंकर प्रसाद, कोतवाल अनिल पांडेय ब्लाक कार्यालय पर डटे रहे और कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया। निर्वाचन अधिकारी आरके यादव ने बताया कि रविवार को प्रधान के 80, बीडीसी के 79 तथा ग्राम पंचायत सदस्य पद के 565 नामांकन पत्र दाखिल हुए।

अकबरपुर: परसेंडी विकास क्षेत्र में प्रधान पद के 765, सदस्य क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी 631 व सदस्य ग्राम पंचायत पद के 1085 लोगों ने नामांकन किया। परसेंडी में राघवेंद्र प्रताप सिंह ने भी सदस्य क्षेत्र पंचायत का नामांकन किया।

हरगांव: विकास खंड कार्यालय परिसर में पंचायत चुनाव के दूसरे दिन ग्राम प्रधान पद के लिए 156, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 149, पंचायत 618 नामांकन पत्र जमा किए गए। आरओ राम शकंर पाडेय ने बताया तीनों पद के लिए कुल 2104 नामांकन पत्र जमा हुए हैं।

सिधौली: नामांकन के दूसरे दिन रविवार को उम्मीदवारों ने अपने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। आरओ रामेश्वर सिंह ने बताया कि प्रधान पद के 41, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 56 व सदस्य पद के लिए 504 नामांकन पत्र दाखिल हुए। एसडीएम संतोष कुमार राय, तहसीलदार मिथलेश त्रिपाठी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आलोक मणि त्रिपाठी, एडीओ पंचायत सीके वर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

मिश्रिख: ब्लाक परिसर में शनिवार व रविवार दोनों दिन सुबह से नामांकन दाखिला शुरू होकर शाम 8.30 तक चला। ब्लाक में ग्राम पंचायत वार 10 काउंटर बनाए गये हैं। बिना मास्क के किसी को नामांकन परिसर में प्रवेश नहीं दिया गया। नामांकन दाखिले में दो दिनों में दस न्याय पंचायतों के काउंटरों पर ग्राम प्रधान कुल 513, बीडीसी 373 एवं पंचायत सदस्य 607 पर्चे दाखिल हुए। चौकी इंचार्ज रोहित दुबे ने सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाली।

इनसेट-

21 साल की छात्रा ने किया नामांकन:

गांव की सरकार में युवाओं का रूझान भी साफ-साफ दिखाई दे रहा है। महमूदाबाद इलाके की ग्राम पंचायत गोधौरी से प्रधान पद के लिये 21 साल की छात्रा नीरज ने नामांकन किया गया। नीरज ने इंटर तक शिक्षा ग्रहण की है और नर्सिंग का कोर्स करके चिकित्सा क्षेत्र में जाने की इच्छा रखती है। नीरज ने अपने प्रस्तावक के साथ पहुॅंचकर ब्लाक कार्यालय में रविवार को नामांकन पत्र दाखिल किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें