DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सीतापुर  ›  कोरोना टीकाकरण को लेकर बढ़ाई जागरूकता
सीतापुर

कोरोना टीकाकरण को लेकर बढ़ाई जागरूकता

हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 03:02 AM
कोरोना टीकाकरण को लेकर बढ़ाई जागरूकता

सीतापुर। जिलाधिकारी के निर्देश पर कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित करने वालों में प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हुए। इसमें नगर पालिका और पंचायत अध्यक्षों को शामिल किया गया है।

कोरोना डोज की रफ्तार को बढ़ाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की ओर से बुधवार को सभी उपजिलाधिकारी और तहसीलदारों के अलावा नगर पंचायत और नगर पालिका अध्यक्षों को निर्देशित किया गया। एसडीएम सदर बड़ी आबादी वाले इलाके कस्बा खैराबाद पहुंचे। यहां नगर पालिका परिषद अध्यक्ष हाजी जलीस अंसारी के साथ मोहल्ला मियां सरांय, शेख सरांय सहित चार मोहल्लों में लोगों से बातचीत की। लोगों के बीच भ्रांतियां भी दूर की गई। बाद में सीएचसी खैराबाद में 260 लोगों का वैक्सीनेशन कराया गया। इसी तरह तंबौर, रामकोट, मछरेहटा सहित कुल सात स्थानों पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मुहिम चलाई गई।

28 केन्द्रों पर 5310 लोगों ने लगाई कोरोना की डोज

जिले में कुल 28 केन्द्रों पर कोरोना टीकाकरण कराया गया। जिला महिला अस्पताल के अलावा सभी 19 विकास खण्डों भी कोरोना डोज लगाई गई। टीकाकरण में 18 प्लस की संख्या अधिक थी। आरटीओ दफ्तर में 18 प्लस के 40 मरीजों ने टीकाकरण कराया। यहीं पर 45 प्लस की संख्या 12 रही। नगर पालिका सीतापुर में 18 प्लस की 47 थी। जबकि 45 की संख्या 20 रही। 18 प्लस वालों में 7 पटरी दुकानदार भी शामिल थे। कुल केन्द्रों में 6500 के लक्ष्य पर 5310 लोगों ने कोरोना की डोज लगवाई।

पोर्टल बन रहा बाधा

जिले में बीस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के अलावा 40 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर टीकाकरण हो रहा है। इसमें से रामपुर मथुरा, तंबौर, सकरन, साण्डा और मछरेहटा इलाके में पोर्टल रजिस्ट्रेशन के दौरान बाधा रही है। बताते हैं कि सही जानकारी न नेटवर्क समस्या के चलते इन स्थानों के केन्द्रों पर लोगों ने आकर अपनी परेशानियां बताई हैं।

संबंधित खबरें