ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सीतापुरसीतापुर-ब्लॉकों पर सीआरपीएफ संभालेगी मोर्चा

सीतापुर-ब्लॉकों पर सीआरपीएफ संभालेगी मोर्चा

सीतापुर। ब्लॉकों पर सीआरपीएफ तैनात रहेगी। अतिरिक्त सुरक्षा के तौर पर पीएसी भी हमराह...

सीतापुर-ब्लॉकों पर सीआरपीएफ संभालेगी मोर्चा
हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरSat, 01 May 2021 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतापुर। ब्लॉकों पर सीआरपीएफ तैनात रहेगी। अतिरिक्त सुरक्षा के तौर पर पीएसी भी हमराह होगी। सभी ब्लॉकों से कुछ दूर बैरियर लगाए गए हैं ताकि आवाजाही को रोका जा सके। थाना पुलिस की चौकसी के साथ सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे।

जिले के सभी 19 ब्लॉक क्षेत्र में रविवार को मतगणना होगी। इसको लेकर पुलिस ने भी तैयारियां कर ली हैं। अपर पुलिस अधीक्षक एनपी सिंह ने बताया कि सभी ब्लॉक क्षेत्र में मतगणना स्थल के बाहर बैरियर लगाए गए हैं। बैरियर पर निरीक्षक, उपनिरीक्षक और आरक्षियों की तैनाती हुई है। मतगणना स्थल के ईद गिर्द सीआरपीएफ और पीएसी लगाई गई है। भीड़ को रुकने की अनुमति नहीं है। एजेण्ट को ही अंदर जाने दिया जाएगा। पास होने पर ही अनुमति मिलेगी। अन्यथा की स्थिति में नहीं। धारा 144 के तहत एक साथ एकत्र होना भी वर्जित किया गया है। थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्रों में निगरानी बनाए रखेंगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट सभी केन्द्रों की निगरानी करते रहेंगे।

डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण

डीएम-एसपी ने कई मतगणन स्थल का निरीक्षण किया। शनिवार दोपहर बाद दोनों अधिकारी खैराबाद ब्लॉक क्षेत्र स्थित मतगणना स्थित पहुंचे। विद्यालय में आवाजाही को लेकर तमाम से निर्देश भी अधीनस्थों को दिए। बाद में बिसवां, सिधौली सहित अन्य इलाकों में मतगणना स्थल का जायजा लिया। विद्युत आपूर्ति, पानी आदि की सुविधाओं का हाल जाना। कोविड हेल्प डेस्क को लेकर जरूरी निर्देश भी दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें