ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशटीके की कमी बनी बाधा, बूथों से निराश लौटे लोग

टीके की कमी बनी बाधा, बूथों से निराश लौटे लोग

फोटो- .... ग्रामीण अंचल के टीकाकरण केंद्र बंद 14 जगहों पर आयोजित हुआ टीकाकरण टीका सत्र सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता कोरोना टीके की रफ्तार एक बार...

टीके की कमी बनी बाधा, बूथों से निराश लौटे लोग
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थSat, 24 Jul 2021 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता

कोरोना टीके की रफ्तार एक बार फिर मंद पड़ गई है। शनिवार को जिले में सीएचसी-पीएचसी पर सिर्फ 14 सत्र आयोजित हो सके। टीके की कमी के चलते ग्रामीण अंचल के केंद्र बंद रहे। दिन भर के चले सत्र में दो हजार से अधिक लोगों को टीके की खुराक दी गई। टीकाकरण पर हिन्दुस्तान टीम ने पड़ताल की। पढि़ए एक रिपोर्ट...

नौगढ़: 100 से अधिक को लगा टीका

जिला अस्पताल में कोविड टीकाकरण के लिए दो सत्र आयोजित किए गए। जिसमें एक सत्र स्थल पर पहली डोज व 84 दिन बाद की दूसरी डोज दी गई। जबकि दूसरे सत्र स्थल पर विदेश जाने वाले लाभार्थियों को 28 दिन पूरा होने पर दूसरी डोज लगाई जा रही थी। विदेश जाने वालों की उमड़ी भीड़ संभालना मुश्किल हो गया है। इस सत्र पर दोपहर तीन बजे तक 100 से अधिक लोगों को टीके की खुराक दी गई। इसमें पहली व दूसरी डोज वाले दोनों शामिल रहे।

उस्का बाजार : सुरक्षित है टीका, बिल्कुल भी न हों परेशान

उस्का बाजार क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग ने सीएचसी पर पर टीका सत्र आयोजित किया। सीएचसी पर स्टाफ नर्स आशा साहनी ने दोपहर तीन बजे तक 156 लोगों को टीके की खुराक दी। इस दौरान स्टाफ नर्स आशा साहनी ने लाभार्थियों को बताया कि कोविड का टीका कोरोना से बचाव में पूरी तरह सुरक्षित है। टीका लगने के बाद बिल्कुल भी परेशान न हों। किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक से संपर्क करें।

इटवा: इम्युनिटी मेंटेन करने के लिए टीका जरूरी

सीएचसी इटवा में 18 से अधिक उम्र के लिए सुबह नौ बजे से टीकाकरण सत्र आयोजित हुई। इस सत्र स्थल पर 200 लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित था। दोपहर तीन बजे तक लक्ष्य के सापेक्ष 90 लोगों ने टीके की खुराक लगवाई। लाभार्थी पूजा ने बताया कि उन्होंने पहली डोज लगवाई है। दूसरी डोज के लिए 84 दिन बीतने का इंतजार है। टीका लग जाने से शरीर में इम्युनिटी मेंटेंन होगी और वायरस से लड़ने की क्षमता बढ़ेगी, इसलिए सभी लोग टीका जरूर लगवाएं।

डुमरियागंज: युवाओं-बुजुर्गों ने ली खुराक

डुमरियागंज क्षेत्र के एडिशनल पीएचसी पर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टीकाकरण के लिए सत्र आयोजित किया। इस सत्र स्थल पर युवाओं के साथ-साथ बुजुर्गों ने भी टीके की खुराक ली। दोपहर तीन बजे तक इस सत्र स्थल पर 88 लोगों ने टीके की खुराक लगवाई। जिसमें 53 पुरूष व 35 महिलाएं शामिल रही। सीएचओ अनीता ने लाभार्थियों को बताया कि टीका लगे स्थान पर अधिक झटकें न दें। झटके लगने से दिक्कत हो सकती है।

पीएचसी नौगढ़: स्वास्थ्य विभाग ने पीएचसी नौगढ़ टीका सत्र आयोजित किया। इस दरमियान लाभार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। ग्रामीण अंचल में भी युवाओं व बुजुर्गों ने टीके की खुराक लगवाई। हालांकि कई केंद्रों पर दोपहर बाद टीका खत्म हो गया। इसके चलते लाभार्थियों को मायूस भी होना पड़ा। स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि टीका कम मिलने से दिक्कतें हो रही हैं। पर्याप्त मात्रा में टीका मिले तो हर रोज लाभार्थियों को अधिक से अधिक टीके लगें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें