DA Image
25 अक्तूबर, 2020|10:23|IST

अगली स्टोरी

सिद्धार्थनगर: तीन नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में अब 53 एक्टिव मरीज 

five people including loco pilot are corona positive in shahjahanpur

सिद्धार्थनगर में सोमवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में तीन नए संक्रमित मिले हैं। इसमें डुमरियागंज कस्बे के महाराजा अग्रसेन नगर की युवती, लोटन के नेवतर गांव का एक वृद्ध संक्रमित मिला है। वहीं बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में भर्ती इटवा के केवटली गांव का एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है।

सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में डुमरियागंज कस्बे के महाराजा अग्रसेन नगर की 21 वर्षीय युवती संक्रमित मिली है। संक्रमित युवती का चाचा एक जुलाई को पॉजिटिव पाया गया था। इसी के संपर्क में रहने से युवती संक्रमित हुई है। युवती के चाचा में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दो जुलाई को युवती के परिवार का स्वाब लेकर जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा था। जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है।

हालांकि डुमरियागंज में पिछले दो सप्ताह के भीतर दर्जन भर लोग संक्रमित मिले हैं। यह सभी लक्ष्मणनगर में 19 जून को संक्रमित मिले अधिवक्ता के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। अधिवक्ता की 22 जून को बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखुपर में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। संक्रमित मिली युवती को एमसीएच विंग जिला अस्पताल में आइसोलेट कराया गया है। इटवा के केवटली गांव का 58 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। इसकी तीन जुलाई को सेहत खराब होने पर मुंबई से घर लौटे दो बेटों ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। यहां स्वाब जांच कराया गया है। इसमें वह संक्रमित मिला है। इसे बीआरडी में ही आइसोलेट कराया गया है।

वृद्ध निकला कोरोना पॉजिटिव
लोटन क्षेत्र के नेवतर गांव का 62 वर्षीय वृद्ध की सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में संक्रमित मिला है। सप्ताह भर पूर्व बेटा संक्रमित मिला था। इसके बाद संपर्क में रहे परिवार के सदस्यों के साथ अन्य का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। सोमवार को आई रिपोर्ट में वृद्ध के पॉजिटिव मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बस्ती के कैली अस्पताल में भेजकर आइसोलेट करा दिया है। साथ ही वृद्ध के संपर्क में आए लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा है।तीन स्वस्थ्य होकर लौटे घर जिले में संक्रमित चल रहे तीन लोगों की दूसरी जांच रिपोर्ट सोमवार को निगेटिव आने के बाद सभी को एंबुलेंस से घर भेज दिया गया है। इन तीनों को होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है।

कोरोना मीटर
कोरोना संक्रमित         282
स्वस्थ्य मरीज          219
एक्टिव मरीज           53
मौत                      10

कोरोना की सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में तीन लोग संक्रमित मिले हैं। इन तीनों को अलग-अलग जगहों पर आइसोलेट कराया गया है।
डॉ. सीमा राय, सीएमओ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:three new corona positive found in sidharthnagar