DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  15 दिन में पांच मौतों से दहल उठे बनकटा द्वितीय के ग्रामीण

सिद्धार्थ15 दिन में पांच मौतों से दहल उठे बनकटा द्वितीय के ग्रामीण

हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:01 PM
15 दिन में पांच मौतों से दहल उठे बनकटा द्वितीय के ग्रामीण

खेसरहा। हिन्दुस्तान संवाद

खेसरहा क्षेत्र के बनकटा द्वितीय गांव के लोग कोरोना महामारी के खौफ के बीच जीवन गुजार रहे हैं। पिछले 15 दिनों में एक के बाद एक पांच लोगों की मौत से ग्रामीण सहम गए हैं। मरने वालों में अधिकतर को कोरोना से संबंधित लक्षण जैसे खांसी, जुकाम, बुखार व सांस की समस्या थी पर उनकी कोरोना जांच नहीं हुई थी। अभी भी गांव के कई लोग खांसी, जुकाम, बुखार और सांस की समस्या से पीड़ित बताए जा रहे हैं।

13 सौ की आबादी वाले बनकटा द्वितीय गांव में कोरोना के खौफ से बहुत से बीमार लोग जांच नहीं करा रहे हैं। गांव में जिन परिवार के लोगों की तबीयत खराब है वे अस्पताल न जाकर नजदीकी मेडिकल स्टोर व डॉक्टर से संपर्क कर दवा ले रहे हैं। वहीं ग्रामीण मरने वालों व बीमार लोगों में कोरोना से मिलते जुलते सिमटम की वजह से दहशत में हैं। अब वह घर से भी बहुत कम ही बाहर निकल रहे हैं। साथ ही अधिकतर लोग एक दूसरे के घर जाने से भी कतराने लगे हैं।

इनकी हुई है मौत

बनकटा द्वितीय गांव में रामसिद्ध (50), रामकिशोर (56), जवाहिर (60), उर्मिला (58), बालकिशुन (59) की मौत पिछले 15 दिनों में हुई है। इसमें से अधिकतर खांसी, जुकाम, बुखार व सांस की समस्या से पीड़ित बताए जा रहे हैं पर इनकी कोरोना जांच नहीं हुई है।

बोले जिम्मेदार

एक सप्ताह पहले बनकटा द्वितीय गांव में आरआर टीम गांव में घर-घर जाकर लक्षण युक्त लोगों की खोज करके सेंपलिंग की है। गांव के प्राथमिक विद्यालय पर कैंप लगाकर टीकाकरण भी किया गया है। यदि किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार की समस्या हो तो हेल्प लाइन नंबर या सीएचसी खेसरहा में आकर संपर्क कर सकते हैं।

डॉ.एसके भारती, सीएचसी अधीक्षक खेसरहा

..................

संबंधित खबरें