ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमेघ की मेहरबानी से खेतों में भरा पानी, किसानों के चेहरे खिले

मेघ की मेहरबानी से खेतों में भरा पानी, किसानों के चेहरे खिले

बुधवार को घनघोर घटाओं के बीच कहीं पर रिमझिम फुहार तो कहीं पर झमाझम बारिश ने सभी को राहत पहुंचाई। मेघ की मेहरबानी से खेतों में पानी भर गया। इसे देख किसानों के चेहरे खिल उठे। सावन की बारिश में लोगों ने...

मेघ की मेहरबानी से खेतों में भरा पानी, किसानों के चेहरे खिले
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थWed, 24 Jul 2019 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को घनघोर घटाओं के बीच कहीं पर रिमझिम फुहार तो कहीं पर झमाझम बारिश ने सभी को राहत पहुंचाई। मेघ की मेहरबानी से खेतों में पानी भर गया। इसे देख किसानों के चेहरे खिल उठे। सावन की बारिश में लोगों ने भीगने का भी आंनन्द उठाया।

बुधवार की भोर में ही शुरू हुई बारिश का दौर बुधवार को पूरे दिन जारी रहा। जिससे उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली। बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया साथ ही किसानों के चेहरे भी खिला दिए। बारिश के बाद मौसम के खुशनुमा होने पर लोगों ने भीगकर भी बारिश का आनन्द उठाया। रोपाई का कार्य पूरा कर चुके किसान बारिश होने पर फसल की बेहतरी के लिए खाद डालने की तैयारी में जुट गए।

बुधवार को पूरे दिन हुई रिमझिम बारिश ने हर किसी को राहत पहुंचाई। लगातार बारिश के कारण मौसम का मिजा ठंड हो गया है। जिसको लेकर लेकर हर किसी ने राहत की सांस ली। कस्बे से लेकर गांव की गलियां कीचड में सन गई। जिससे लोगों को परेशान भी होना पड़ा। गांव की गलियों में कचरा होने से लोगों को घरों से निकलने में परेशानी हुई। किसानों का कहना है कि इस बार बारिश उनका भरपूर साथ दे रहा है। अगर इसी तरह मौसम मेहबान रहा तो फसलों का उत्पादन अन्य वषार्े की अपेक्षा बेहतर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें