ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअधूरी रह गई विज्ञान संकाय, सीएचसी भवन के लोकार्पण की हसरत

अधूरी रह गई विज्ञान संकाय, सीएचसी भवन के लोकार्पण की हसरत

सिद्धार्थनगर। हिन्दुस्तान टीम एक दिसंबर को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु में सातवां दीक्षांत समारोह...

अधूरी रह गई विज्ञान संकाय, सीएचसी भवन के लोकार्पण की हसरत
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थThu, 30 Nov 2023 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर। हिन्दुस्तान टीम
एक दिसंबर को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु में सातवां दीक्षांत समारोह आयोजित है। समारोह की सफलता के लिए तैयारियां अंतिम चरण में है। इस बीच कुलाधिपति व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के हाथों विज्ञान संकाय भवन और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का लोकार्पण कराने की योजना थी। अंतिम समय में कार्यदायी संस्था के जिम्मेदारी की शिथिलता की भेंट चढ़ गई। लिहाजा विज्ञान संकाय, सीएचसी भवन के लोकार्पण की हसरत अधूरी रह गई।

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु के दीक्षांत समारोह में प्रदेश की राज्यपाल, कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल, गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति समेत अन्य अतिथि शामिल होंगे। दीक्षांत समारोह में कुलपति प्रो. हरि बहादुर श्रीवास्तव ने परिसर में बन रहे विज्ञान संकाय भवन के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के लोकार्पण कराने की योजना बनाई थी। इस दिशा में कार्यदायी संस्था की ओर से पूर्ण रूप से आश्वस्त भी किया गया था। बावजूद अंतिम समय में दोनों भवनों के हैंडओवर न करने में असमर्थता जाहिर कर दी गई। लिहाजा समारोह में दोनों भवनों के लोकार्पण करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

दूसरे भवन में चल रही विज्ञान संकाय की कक्षाएं

विज्ञान संकाय को अपना भवन मिलता, उसमें अध्ययनत छात्र-छात्राओं को तमाम सुविधाएं मिलती। अभी तक दूसरे संकाय में विज्ञान संकाय की कक्षाएं चलाई जा रही हैं। इसी प्रकार विवि परिसर में डाकघर, बैंक शाखा की संचालन के बाद परिसर में ही शिक्षकों, छात्रों को स्वास्थ्य सेवा देने के उद्देश्य से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्तर का एक अस्पताल भवन का निर्माण कराया जा रहा है। जहां ओपीडी के साथ ही माइनर ओटी की व्यवस्था होगी। परिसर में रह रहे शिक्षकों समेत छात्र-छात्राओं को एक दिसंबर को संचालन की आस जगी थी। अब उन्हें कुछ और दिन इंतजार करना पड़ेगा।

बोले कुलपति

सिद्धार्थ विवि कपिलवस्तु के सातवें दीक्षांत समारोह को सफलता के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। विज्ञान संकाय भवन और स्वास्थ्य केंद्र के भवन को कार्यदायी संस्था की ओर से एक दिसंबर से पहले हैंडओवर करने का आश्वासन दिया गया था पर ऐन वक्त पर जिम्मेदार पीछे हट गए। दोनों भवनों का लोकार्पण शीघ्र कराने की कोशिश होगी।

- प्रो. हरि बहादुर श्रीवास्तव, कुलपति

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें