ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसिद्धार्थ विश्वविद्यालय का पांचवां दीक्षांत समारोह का हुआ पूर्वाभ्यास

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय का पांचवां दीक्षांत समारोह का हुआ पूर्वाभ्यास

सिद्धार्थनगर। कार्यालय संवाददाता सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु में पांच दिसंबर को होने वाले...

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय का पांचवां दीक्षांत समारोह का हुआ पूर्वाभ्यास
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थSun, 05 Dec 2021 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर। कार्यालय संवाददाता

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु में पांच दिसंबर को होने वाले पांचवें दीक्षांत समारोह से पहले शनिवार को दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास किया गया।

विश्वविद्यालय में बने पंडाल में शनिवार को सबसे पहले कुलसचिव के नेतृत्व में विद्वत पदयात्रा निकाली गई। इसमें सबसे पहले विद्या परिषद के सदस्य, उसके बाद कार्य परिषद के सदस्य, कुलपति और अंत में कुलाधिपति के प्रतीक स्वरूप विश्वविद्यालय की प्राध्यापिका सम्मिलित हुईं। मंच पर पहुंचने के बाद दीक्षांत में होने वाली सभी औपचारिकताएं पूरी की गईं। साथ ही गोल्ड मेडल प्रदान करने का भी पूर्वाभ्यास किया गया। वहीं प्राथमिक विद्यालय के 50 बच्चों को जिन्हें रविवार को राज्यपाल अपने हाथों पुस्तक, बैग और फल वितरित करेंगी उसका भी पूर्वाभ्यास हुआ।

इसमें स्मारिका उत्कर्ष का विमोचन भी हुआ। कार्यक्रम में उपाधि और पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को प्रतिज्ञा भी दिलाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ और समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस अवसर पर कुलपति प्रो.हरि बहादुर श्रीवास्तव, कुलसचिव राकेश कुमार, वित्त अधिकारी अजय सोनकर, प्रो. सुशील तिवारी, प्रो. दीपक बाबू, शिवपति पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ.अरविंद सिंह, एमएलके पीजी कॉलेज के डॉ.राघवेंद्र सिंह, विवि के सूचना और जनसंपर्क अधिकारी अविनाश प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें