ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपुणे से सिद्धार्थनगर लौटी महिला लेखपाल कोरोना पॉजिटिव निकलीं, जिले में अब 47 एक्टिव केस 

पुणे से सिद्धार्थनगर लौटी महिला लेखपाल कोरोना पॉजिटिव निकलीं, जिले में अब 47 एक्टिव केस 

गोरखपुर के कैम्पियरगंज की महिला लेखपाल अपने तैनाती स्‍थल बांसी में कोरोना संक्रमित मिली है। वह लॉकडाउन से पहले घुटने में दर्द का इलाज कराने बांसी से अपने भाई के पास पुुुुुणे गई थी। लॉकडाउन...

पुणे से सिद्धार्थनगर लौटी महिला लेखपाल कोरोना पॉजिटिव निकलीं, जिले में अब 47 एक्टिव केस 
हिन्दुस्तान टीम, सिद्धार्थनगरTue, 16 Jun 2020 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के कैम्पियरगंज की महिला लेखपाल अपने तैनाती स्‍थल बांसी में कोरोना संक्रमित मिली है। वह लॉकडाउन से पहले घुटने में दर्द का इलाज कराने बांसी से अपने भाई के पास पुुुुुणे गई थी। लॉकडाउन खत्म होने के बाद ड्यूटी पर लौट आई। बुखार होने पर उसे शहर के एक होटल में क्वारंटीन कराकर जांच कराई गई। इसमें वह संक्रमित पाई गई है।

यह भी पढ़ें:खूनी संघर्ष की पृष्‍ठभूमि तैयार कर रहे जमीन के ये 120 झगड़े

कैम्पियरगंज निवासी 28 वर्षीय महिला लेखपाल बांसी क्षेत्र में तैनात है। लॉकडाउन के पहले वह घुटने का इलाज कराने बांसी से पूना गई थी। अचानक देश लॉकडाउन हो जाने के बाद लेखपाल वहीं रुक गई। देश अनलॉक-1 होने के बाद वह छह जून को ट्रेन से आठ जून को अपने घर कैम्पियरगंज पहुंची। दो दिन घर रहने के बाद 10 जून को ड्यूटी के लिए बांसी आई। इस दौरान उसे बुखार हुआ तो प्रशासन ने उसे बांसी के एक होटल में क्वारंटीन करा दिया। स्वास्थ्य विभाग ने 10 जून को सैंपल लेकर जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा था। मंगलवार को आई रिपोर्ट में वह संक्रमित मिली। इसके बाद उसे बर्डपुर सीएचसी भेजकर आइसोलेट करा दिया गया। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 178 हो गई है। इसमें एक्टिव मरीज 47 हैं।

गोरखपुर को दी गई सूचना
गोरखपुर जिले की निवासी लेखपाल पूना से घर लौटने के बाद सीधे घर पहुंची थी। जिले में युवती के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने गोरखपुर जिले के अधिकारियों को सूचना देकर लेखपाल के घर वालों की जांच कराने को कहा है।

संपर्क में दो का लिया सैंपल
घर ड्यूटी पर बांसी लौटी लेखपाल के संपर्क में दो लोग रहे। इन दोनों को प्रशासन ने क्वारंटीन कराते हुए स्वाब जांच के लिए गोरखपुर भेजा है।

यह भी पढ़ें: भारत-नेपाल में तनाव के बीच वापस आ रहे गोरखा सैनिक

बांसी क्षेत्र में राजस्वकर्मी की जांच रिपोर्ट संक्रमित मिली है। यह गोरखपुर निवासी है। इसकी सूचना गोरखपुर जिले को देते हुए उसे बर्डपुर सीएचसी पर आइसोलेट करा दिया गया है।
डॉ. सीमा राय, सीएमओ

कोरोना मीटर
कुल संक्रमित           178
स्वस्थ्य हुए मरीज       124
एक्टिव केस            47
मौत                  07

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें